Breaking News

नगर पालिका की घोर लापरवाही :खुले नाले में गिरे बाइक सवार युवा दम्पति व युवती, स्थानीय लोगों ने बचायी जान



मधुसूदन सिंह

बलिया।। नगर पालिका बलिया की बड़ी घोर लापरवाही शुक्रवार की शाम युवा दम्पति और युवती के लिये प्राण लेने वाली हो सकती थी। सौभाग्य की बात है कि स्थानीय लोग तुरंत पहुंच कर इन तीनो के लिये संकटमोचक बन गये ।

बता दे कि बलिया शहर के सिविल लाइन क्षेत्र में पानी के निकास के लिये बड़े बड़े नालो का निर्माण नगर पालिका द्वारा कराया गया है। इन नालों के अंदर कोई गिर न जाय इसके लिये इनको ढकने की भी व्यवस्था इसके निर्माण लागत में ही की गयीं थी। लेकिन दुर्भाग्य है कि ज्यादे मुनाफाखोरी के चलते ठेकेदार ने इसको कई खतरनाक जगहों पर ढका ही नही है, जो कभी भी जानलेवा हो सकते है।





ऐसा ही एक खुला नाला माननीय परिवार न्यायालय बलिया और चंद्रावली होटल के बीच है। शुक्रवार की शाम को चंद्रावली होटल के पास नाले में युवक दंपति बाइक के साथ अचानक गिर कर चिल्लाने लगे। चीख पुकार सुनकर पास ही अपने मित्र से बातचीत कर रहे बीजेपी के युवा नेता अम्बरीष ओझा तुरंत घटना स्थल पर पहुंचे। श्री ओझा ने देखा कि एक युवक बाइक के साथ नाले में गिर गया है और इसके साथ एक युवती व एक महिला भी है, महिला पूरी तरह नाले में डूबने की हालत में दिखी।

श्री ओझा ने तत्काल आसपास के लोगों को सहायता के लिये पुकारा और तीनो को बड़ी मुश्किल से बाइक समेत बाहर निकाला। पता करने पर युवक ने बताया कि वह बिहार का रहने वाला है और अपनी पत्नी व युवती के साथ निजी काम से बलिया आया था। एक तेज गति वाहन से बचने के प्रयास में किनारे आया और खुले नाले में गिर गया। कहा कि मेरा एक मोबाइल नाले में ही कही खो गया है।





युवा नेता श्री ओझा और अन्य लोगों ने तो शुक्रवार को इन तीनो लोगों की जान बचा ली, लेकिन सोचिये ज़ब बरसात शुरू होंगी और यह नाला भी भरा होगा, तब अगर कोई गिर गया तो कौन बचाएगा। ज़ब माननीय न्यायालय के पास नगर पालिका ऐसे डेंजर पॉइंट खुला छोड़ सकती है तो अन्य जगह की तो भगवान ही मालिक है। ईश्वर की कृपा से एक बड़ी दुर्घटना तो टल गयीं लेकिन यही हाल रहा तो कबतक ऐसी दुर्घटनाओं से लोगों की जान की रक्षा होंगी?