Breaking News

अब डीएसी कोड बताने के बाद ही होंगी गैस की डिलीवरी, डीएसी कोड को ओटीपी समझ ग्राहक कर रहे है बताने से इंकार



मधुसूदन सिंह

बलिया।। भारत सरकार ने 1 अप्रैल से गैस डिलीवरी के नियम में क्रान्तिकारी बदलाव करते हुए डीएसी कोड की नई व्यवस्था लागू की है। अब ग्राहकों को गैस की डिलीवरी तभी मिलेगी ज़ब वह यह डीएसी कोड डिलीवरी मैन को बतायेंगे । लेकिन इस व्यवस्था के लागू होने से एजेंसी मालिकों के सामने नई समस्या खड़ी हो गयीं है। ग्राहक इस कोड को रोज रोज होने वाले ऑनलाइन फ्रॉड जिसमे ओटीपी के माध्यम से धोखे से पैसे निकाल लेते है, ही समझ कर बताने से इंकार कर रहे है, जिससे गैस की डिलीवरी बाधित हो रही है।





इस गलतफहमी को दूर करते हुए उपहार गैस एजेंसी के संचालक अनिल कुमार चौबे ने ग्राहकों से अनुरोध किया है कि गैस लेने से पहले डीएसी कोड बिना किसी संकोच के बताये। यह कोड कोई ओटीपी नही है बल्कि ज़ब आप अपने रजिस्टर्ड मोबाइल से गैस की बुकिंग करते है, तब यह जेनेरेट होता है।

  श्री चौबे ने कहा है कि रिफील लेने से पहले गैस सिलेंडर का बुकिंग जरुर करे। बुकिंग के बाद आपके मोबाइल नंबर पर एक इनवाइस मैसेज आएगा जिसमे चार अंको का DAC कोड होगा जिसे आप डिलिवरी मैन को जरूर दे।यदि कोई डिलिवरी मैन आपसे कोड नही लेता है या लेने से मना करता है तो उसकी शिकायत आप मोबाइल नंबर 9450781301 पर अवश्य करे। 

श्री चौबे ने यह भी बताया है कि आप अपने पंजीकृत नंबर से 8454955555 पर मिस काल करके भी गैस सिलेंडर की बुकिंग आसानी से कर सकते है। इस खबर के बाद निश्चित ही ग्राहक डिलीवरी मैन को डीएसी कोड बताने में संकोच नही करेंगे। बलिया एक्सप्रेस की भी सभी गैस उपभोक्ताओं से अपील है कि इस नई व्यवस्था को अपनाये और फर्जीवाड़े को रोकने में मदद करें।