Breaking News

सीयर-सोनाडीह जर्जर मार्ग का निर्माण ठप्प , शासन के मुख्य सचिव को कार्यदायी संस्था और ठीकेदार ने दिखाया ठेंगा



छलका था मुख्य सचिव के भाई को जर्जर सड़क होने का दर्द

जिलाधिकारी ने निर्माण शुरु होने की दी थी जानकारी

बेल्थरारोड बलिया।। उप्र शासन के मुख्य सचिव दुर्गाशंकर मिश्र की ओर से बतायी गयीं शासन की मंशा व फरमान को भी ठेंगा दिखाने में बलिया की सड़क निर्माण की कार्यदायी संस्था पीछे नही दिख रही है । मामला क्षेत्र के सोनाडीह में मां दुर्गे की आठवीं तथा नौवीं अवतार की मान्यता वाली मां परमेसरी तथा भगेसरी मंदिर पर भक्तों को पहुंचने के लिए सीयर-सोनाडीह मार्ग से जुड़ा है। जहां मुख्य सचिव के आदेश के बाद निर्माण कार्य तो दिखाने के लिये शुरू हुआ, मुख्य सचिव के जाने के बाद जिला प्रशासन की आँखों में धूल झोक कर शुरु हुए निर्माण कार्य को उसे रोक दिया गया है। बता दे कि बीते 16 अप्रैल को मुख्य सचिव श्री मिश्र सोनाडीह में अपने कुल देवी का पूजन अर्चन करने पहुंचे थे, जहां जिलाधिकारी रविंद्र कुमार ने इस मार्ग के निर्माण शुरु हो जाने की जानकारी मुख्य सचिव मिश्र को दी थी। किन्तु आश्चर्य है कि उनके जाने के साथ ही उक्त सड़क का निर्माण बिल्कुल ठप हो गया, जो आज तक ठप चला आ रहा है,जो जनता के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है।







    सूच्य हो कि उप्र शासन के मुख्य सचिव दुर्गाशंकर मिश्र अपने सगे भाईयों संग अपनी कुल देवी की पूजा करने सोनाडीह में बीते 16 अप्रैल को पहुंचे हुए थे। उसी समय मीडिया संग मुख्य सचिव के सगे भ्राता अविनाश मिश्र का दर्द छलका था और कहा था कि मंदिर से जुड़े मांर्गों की दशा अत्यन्त ही खराब है। इस सोनाडीह मंदिर में मेरे परिवार के सभी मुण्डन संस्कार सम्पन्न हुए हैं और भविष्य में भी होटे रहेगे ।यह भी कहा था कि मीडिया को भी अपनी लेखनी से इस खराब मार्ग के निमाण के बारे में चर्चा करनी चाहिए। कहा कि आज हम पूजन अर्चन करने मंदिर पहुंचे हुए हैं। उन्होने कहा कि उनके साथ दो अन्य भाई दिनेश मिश्र व विनय मिश्र भी मुख्य सचिव के साथ यहां आये हुए हैं। जहां मंदिर से जुड़े सड़क की दशा आज भी अत्यन्त ही खराब दिख रही है।



     मुख्य सचिव मीडिया से बातचीत में कहा था कि यह सोनाडीह मार्ग की सड़क प्रधानमंत्री राज्य सड़क योजना के तहत बनी हुई थी, अब इसके मरम्मत की आवश्यकता है। उन्होंने इसके मरम्मत पर जोर दिया और कहा कि इस मार्ग की मरम्मत शुरू हो गई है,जो निरंतर चलेगी।