Breaking News

सहारा के निवेशकों के लिये अच्छी खबर : जून जुलाई में सीधे खाते में पहुंचेगी निवेश की गयीं रकम, ये करना होगा काम



नई दिल्ली।। वर्षो से सहारा इंडिया में फंसे अपने पैसों को पाने की आस लगाये बैठे निवेशकों के लिये अच्छी खबर है। अगले जून व जुलाई माह में निवेशकों के खातों में सीधे धनराशि 10 प्रतिशत ब्याज के साथ पहुँचनी शुरू हो जायेगी। इसके लिये निवेशकों को सेबी द्वारा जारी किये गये हेल्पलाइन नंबर पर कॉल करनी होंगी।

सहारा कंपनी को आज पूरा देश जानता है। एक समय में भारत पर सहारा का बोलबाला था। कई निवेशकों ने सहारा में पैसा इंन्वेस्ट किया है,जिनका पैसा आज तक फंसा हुआ है। करोड़ों निवेशकों का पैसा सहारा के पास जमा है। समय सीमा खत्म होने के बाद भी उनका पैसा वापस नहीं मिल पा रहा है। जिससे निवेशकों के अंदर रोष देखा जा रहा है। आज सहारा से ​जुड़ी एक अच्छी खबर सामने आ रही है। जिसको जानकर निवेशक खुशी से झूम उठेंगे।





जानकारी के मुताबिक इस साल जून-जुलाई 2023 के आसपास आपका पैसा आपके बैंक खातों में 10 फीसदी ब्याज के साथ ट्रांसफर कर दिया जाएगा। सहारा इंडिया समूह के तहत कंपनियों द्वारा रिफंड प्रक्रिया शुरू कर दी गई है, जो हर निवेशक के लिए एक बहुत ही खुशी की खबर है क्योंकि भारतीय बाजार नियामक सेबी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, सहारा इंडिया ने हाल ही में 138 करोड़ की वसूली की है,राशि जारी कर दी गई है।


इस तरह पाये रिफंड, ऐसे करें क्लेम 

अब सहारा इंडिया में फंसे हर निवेशक के लिए एक बहुत अच्छी खबर है, क्योंकि सहारा इंडिया ने सभी रिफंड के लिए कंज्यूमर हेल्पलाइन जारी कर दी है, दोस्तों अब आप सभी कंज्यूमर हेल्पलाइन पर अपनी शिकायत दर्ज कराएं। ऐसा करने से आपको फुल रिफंड मिल सकता है। नवीनतम प्रकाशित जानकारी के अनुसार, आपका पैसा अब सहारा इंडिया रिफंड  के तहत जून-जुलाई 2023 के बीच स्थानांतरित किया जाएगा।


उपभोक्ता हेल्पलाइन की मुख्य विशेषता यह है कि आप कार्यालय जाने की आवश्यकता के बिना, घर पर शिकायत दर्ज कर सकते हैं। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, आप सेबी के टोल-फ्री नंबर 18002667575 पर संपर्क कर सकते हैं या 1800227575 पर कॉल कर सकते हैं।