Breaking News

जनरथ बस बनी आग का गोला,यात्रियों ने कूद कूद कर बचाई अपनी जान



गोरखपुर।। वाराणसी से गोरखपुर जा रही राप्तीनगर डिपो की जनरथ बस बुधवार को बड़हलगंज के पटना चौराहे पर आग का गोला बन गई। दोपहर एक बजे हुई इस घटना के बाद अफरातफरी मच गई। बस में सवार करीब 42 यात्री अपना-अपना सामान छोड़कर चीखते-चिल्लाते इमरजेंसी गेट से बाहर कूद कूद कर भागे,तब कहीं उनकी जान बच सकी। धूं-धूंकर जलती बस में यात्रियों के नकदी व सामान जलकर खाक हो गये। सूचना पर पहुंचे फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों ने आग पर काबू पाया।







बता दे कि राप्तीनगर डिपो की जनरथ बस नंबर यूपी 53 डीटी 8033 वाराणसी से गोरखपुर जा रही थी।  बस जैसे ही पटना चौराहे पर पहुंची अचानक चालक के केबिन से पहले धुआं निकला फिर आग लग गई। यह देख चालक शैलेंद्र कुमार सिंह व परिचालक विपिन कुमार मौर्य ने इमरजेंसी गेट खोल कर यात्रियों को बस से उतारना शुरू कर दिया। जबतक यात्री बाहर निकलते आग ने बस को पूरी तरह अपनी चपेट में ले लिया। आग इतनी तेजी से फैली की यात्रियों को अपना सामान लेने का भी समय नही मिला। कुछ यात्री जिनके कंधे पर ही बैग था वहीं अपना सामान लेकर उतर सके।



 आग देखते ही पहले तो आसपास के लोग अपने स्तर पर काबू पाने का प्रयास करने लगे। सूचना पर कोतवाली पुलिस फायर ब्रिगेड के साथ मौके पर पहुंची। इसके बाद आग बुझाने का प्रयास शुरू हुआ। कुछ देर के बाद आग पर काबू पा लिया गया। घटना का कारण चालक केबिन में सेल्फ में शार्ट सर्किट होना बताया जा रहा है।

बस में सवार आजमगढ़ के लालघाट की निर्मला देवी दो बच्चों और परिवार के लोगों के साथ शादी में भाग लेने गोरखपुर जा रही थीं। यह दुर्घटना देख उनकी हालत बदहवासों जैसी थी। उन्होंने बताया कि उनके 45 हजार रूपये, आभूषण और कीमती कपड़े आदि जलकर खाक हो गये।