Breaking News

सभी का गृहकर होगा माफ, बीपीएल कार्ड धारको का जलकर माफ, दुकानों के आवंटन में 50 प्रतिशत आरक्षण, काजीपुरा हरपुर को जल भराव से मिलेगी मुक्त : लक्ष्मण गुप्ता



बलिया।। सोमवार को विशाल समर्थन रैली निकालने के बाद अध्यक्ष पद के प्रत्याशी लक्ष्मण गुप्ता के समर्थन में मंगलवार को एक विशाल बाइक रैली निकाली गयीं। यह रैली रामलीला मैदान से निकलकर शहर के सभी वार्डो में समाजवादी पार्टी जिंदाबाद लक्ष्मण गुप्ता जिंदाबाद का नारा लगाते हुए श्री गुप्ता के जाप्लिनगंज स्थित चुनावी कार्यालय पर समाप्त हुई। रैली के समापन के बाद अपने सम्बोधन में लक्ष्मण गुप्ता ने शहर वासियों को कई तरह की रियायतों को देने का आश्वासन किया है। श्री गुप्ता ने कहा है कि मेरे अध्यक्ष बनते ही शहर के सभी निवासियों के वर्तमान गृहकर को हाफ करने का काम किया जायेगा। कहा कि मेरी भाभी के कार्यकाल के बाद शहर की स्थिति का नारकीय हो गयीं है। काजीपुरा, मिड्ढी, हरपुर, श्रीराम विहार कालोनी, टैगोर नगर व आनंद नगर के निवासियों को जल भराव से मुक्ति दिलानी मेरी पहली प्राथमिकता होंगी।

कहा कि छोटे व्यापारियों, पटरी व्यापारियों को स्थायी दुकान देने के लिये हमने लोहिया मार्केट का निर्माण प्रारम्भ कराया था। लेकिन दुर्भाग्य है कि सबका साथ सबका विकास का नारा देने वाली भाजपा की सरकार में इस मार्केट को पूंजीपतियों के हाथों में नीलाम करने का कुत्सित प्रयास किया गया। लेकिन धन्य है हमारे देश के न्यायालय जिन्होंने इस प्रक्रिया पर रोक लगाकर छोटे व्यापारियों के हको पर डाका डालने की साजिश को रोकने का काम किया है।







कहा कि अध्यक्ष बनते ही मै नगर पालिका में ऐसा नियम बनाने का काम करूंगा, जिससे भविष्य में बनने वाले व्यावसायिक भवनो में छोटे व्यापारियों के लिये निम्नतम मूल्य पर 50 प्रतिशत दुकानों का आवंटन सुनिश्चित मिलेगा। यही नही मेरा प्रयास होगा कि पटरी व्यवसायियों के लिये स्थायी दुकान का निर्माण करा दिया जाय। गुदरी बाजार में एक बहुमंजिला मार्केट बनाया जायेगा जिसके अंडर ग्राउंड में पार्किंग की व्यवस्था करके शहर को जाम से मुक्ति दिलाने का काम करूंगा।

कहा कि शहर में बाजार करने आने वाली बहन बेटियों के साथ कोई अप्रिय घटना न हो और अगर कोई ऐसी घटना करने का दुःसाहस करता है तो वह तीसरी नजर में कैद हो जाय, इसके लिये बाजार के प्रमुख और शहर के भीड़ भाड़ वाले स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगाये जायेंगे। यही नही बाजार में दिन के समय कूड़ा न जमा हो इसके लिये सचल कूड़ा संग्रह वाहन को चलाया जायेगा, जो एक काल पर कूड़ा उठाने का काम करेगा।

सभी मुहल्लो में शुद्ध व अर्सेनिक मुक्त पेयजल की आपूर्ति शुरू करायी जायेगी। इसके साथ ही सभी मुहल्लो में जलभराव न हो, इसके लिये नालियों और नालो की निरंतर साफ सफाई सुनिश्चित की जायेगी। यही नही ई रिक्शा चालकों के लिये रिक्शा चार्ज करने के लिये उचित दर पर चार्जिंग पॉइंट बनाया जायेगा।



नगर पालिका को अब नगर वासियों के दरवाजे पर ले जाने के लिये नगर पालिका आपके द्वार, नामक योजना शुरू की जायेगी। जिससे जन्म मृत्यु प्रमाण पत्र जारी करने , गृहकर, जलकर जल मूल्य आदि जमा करने की सुविधा नगर वासियों को घर पर ही मिल जायेगी। यही नही नगर पालिका के रिकॉर्ड को ऑनलाइन करने का भी काम किया जायेगा।





बलिया की सांस्कृतिक ऐतिहासिकता की पहचान कहलाने वाले ददरी मेला को मेला के राज्य स्तरीय सूची में शामिल कराने का काम किया जायेगा। यही नही इसके स्थायित्व के लिये मेला के नाम से जमीन भी शासन से अनुमति कराकर खरीदने का काम किया जायेगा। इसके साथ ही सभी वार्डो में सामुदायिक शौचालय बनाकर गरीबों और महिलाओं को खुले में शौच करने की मज़बूरी से राहत दिलाया जायेगा। शहर के सभी मुहल्लो को प्रकाश युक्त करने के साथ ही ख़राब सड़कों और गलियों को प्राथमिकता के आधार पर बनाया जायेगा। वही नगर पालिका के पार्को को अगर अतिक्रमण युक्त है तो मुक्त कराकर बच्चों को खेलने और बुजुर्गो को टहलने लायक बनाया जायेगा।

श्री गुप्ता ने कहा है कि विकास का तो और सांचा मेरे दिमाग़ में है, जो अध्यक्ष बनने के बाद धरातल पर लाऊंगा। मैने ऊपर जो भी वादे किये है वह मेरे लिये मंदिर में ली गयीं शपथ कर समान है। पहले भी विकास कराया था और आगे भी कराऊंगा, यही नही बिना भेदभाव के सबका सम्मान करता हूं और आगे भी करता रहूंगा।