Breaking News

पट्टे की जमीन पर जबरिया कब्जा कर कराया जा रहा है निर्माण, आज दोनों पक्ष हो सकते है आमने सामने, बलवा का अंदेशा



बलिया।। बेल्थरा रोड तहसील के ब्राहिमपुर निवासी जितेंद्र कुमार पुत्र स्व बब्बन और आशा पत्नी अनूप पिछले मार्च माह के शुरुआत से अपनी अपनी पट्टा शुदा जमीन को बचाने के लिये एसडीएम से लगायत डीएम एसपी की चौखटों पर माथा टेकते टेकते थक चुके है लेकिन आज दिनांक तक कब्जा करने वाला लगातार निर्माण करता ही जा रहा है। मिल रही खबरों के अनुसार कब्जा कर रहे लोगों द्वारा आज छत ढालने की तैयारी की गयीं है तो वही पट्टाधारियों द्वारा भी प्रशासनिक असहयोग के चलते इसको रोकने के लिये अब अपने स्तर से तैयारी की गयीं है। अगर प्रशासनिक हस्तक्षेप नही हुआ तो आज बड़ा बलवा होने की संभावना से इंकार नही किया जा सकता है। यह तब स्थिति आयी है ज़ब अधिकारी गण आदेश पर आदेश कागजों पर जारी करते जा रहे और कब्जा कर रहे व्यक्ति अब छत ढालने की तैयारी में है।









बता दे कि जितेंद्र और आशा को 18 जनवरी 2015 को मौजा रुद्दी में खाता संख्या 00167 आराजी नंबर 26 में रकबा 0.061 हेक्टेयर और आराजी नंबर 27 में रकबा 0.081 हेक्टेयर भूमि क़ृषि पट्टे के नाम से मिली हुई है। यही नही वर्तमान खतौनी में भी उपरोक्त प्राथीगणों का नाम 20 अगस्त 2015 से ही असंक्रमणीय भूमि के रूप में दर्ज है। इसी भू खंड पर जबरदस्ती राम सिंह, बब्बन सिंह, ललन सिंह पुत्रगण स्व राम सनेही सिंह द्वारा अवैध रूप से निर्माण कराया जा रहा है। जिसको रोकने के लिये पीड़ित दर दर की ठोकरे खा रहे है।




पिछले 6 मार्च 2023 को एसडीएम बेल्थरा रोड द्वारा एसओ भीमपुरा और नायब तहसीलदार को इस अवैध निर्माण को रुकवाने का आदेश भी दिया जा चूका है लेकिन फिर भी यह निर्माण कार्य बदस्तूर जारी है। इस संबंध में ज़ब बलिया एक्सप्रेस ने नायब तहसीलदार दीपक सिंह से बात की गयीं तो उनका कहना था कि इस निर्माण को रुकवाने के लिये पुलिस के साथ कई बार छापेमारी की गयीं लेकिन आरोपी गण नही मिले। कहा कि इस अवैध निर्माण को हटाने के लिये न्यायालय तहसीलदार बेल्थरा रोड के यहां बेदखली का वाद भी दर्ज कर लिया गया है। इस वाद में आदेश होते ही इस पूरे निर्माण को बलपूर्वक ध्वस्त कर दिया जायेगा। सवाल यह उठ रहा है कि ज़ब प्रशासन निर्माण को नही रोक पा रहा है तो ध्वस्त करेगा, यह कैसे विश्वास किया जाय? 








सूच्य हो कि पीड़ितों ने 18 मार्च और 1 अप्रैल 2023 को आयोजित तहसील / सम्पूर्ण समाधान दिवसों पर शिकायत भी की है और 11 मार्च 2023 को जन सुनवाई एप्प पर शिकायत भी दर्ज करायी जा चुकी है। अब देखना है कि कितनी जल्दी तहसीलदार बेल्थरा रोड के कोर्ट से बेदखली का आदेश होता है और अवैध निर्माण ध्वस्त किया जाता है।