Breaking News

सपा को बलिया में टक्कर देने के लिये भाजपा की ब्राह्मण प्रत्याशी पर दांव लगाने की तैयारी, दूसरे दल के ब्राह्मण नेता भी बन सकते है प्रत्याशी : सूत्र



बलिया।। नगर पालिका परिषद बलिया के अध्यक्ष पद की लड़ाई रोचक होने वाली है। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव द्वारा पूर्व चेयरमैन लक्ष्मण गुप्ता पर एक बार फिर से विश्वास व्यक्त कर प्रत्याशी बनाये जाने से जातीय समीकरण अब गड़बड़ा गया है। एक तरफ जहां लक्ष्मण गुप्ता को टिकट मिल जाने से सपा से सवर्ण दावेदारों द्वारा पाला बदलने की संभावना व्यक्त की जा रही है। ऐसे में भाजपा अब दमदार सवर्ण प्रत्याशी उतारने की रणनीति पर काम कर रही है।








 सूत्रों के अनुसार लक्ष्मण गुप्ता के सपा प्रत्याशी घोषित होने से पहले भाजपा भी पिछड़े वर्ग से प्रत्याशी घोषित करने के लिये मंथन कर रही थी। अब ज़ब सपा ने पिछड़े वर्ग से अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है तो भाजपा सवर्ण प्रत्याशी उतारने की रणनीति पर विचार विमर्श कर रही है। सूत्रों ने तो यह भी बताया है कि पार्टी विपक्ष के एक दमदार सवर्ण नेता को अपने पाले में करके उम्मीदवार बनाने के प्रयास में लगी हुई है। वैसे भाजपा के पास अपने पुराने कैडर के सवर्ण प्रत्याशी भी है जो चुनाव दमदारी के साथ लड़ सकते है। अब देखना है कि भाजपा अपने कैडरो में से ही किसी को प्रत्याशी बनाती है या आया राम गया राम के समीकरण को लागू करके प्रत्याशी घोषित करती है या कैडर को प्रत्याशी बनाती है।