Breaking News

अतीक अहमद और अशरफ की गोली मारकर हत्या



प्रयागराज।।


अतीक अहमद और अशरफ की गोली मारकर हत्या


प्रयागराज में मेडिकल कॉलेज के पास फायरिंग


मेडिकल कॉलेज के पास अतीक अशरफ की हत्या


धूमनगंज थाने के पास फायरिंग की गई


दोनों को मेडिकल कॉलेज लाया जा रहा था


मेडिकल कॉलेज के पास फायरिंग में हत्या


मौके पर करीब 10 राउंड फायरिंग की गई


फायरिंग में सिपाही भी घायल, तीनो हमलावरों ने किया आत्मसमर्पण 

हिरासत में लिए गये तीनो हमलावारो  से पूछताछ जारी ।

आरोपियों के नाम लवलेश तिवारी, सनी और अरुण मौर्य तीनों हमलावरों ने भरी पुलिस कस्टडी के बीच में गोली मारकर की अतीक और उसके भाई अशरफ की हत्या 



सीएम योगी नाराज, दिया यह आदेश 

माफिया अतीक अहमद की हत्या  के बाद यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने न्यायिक जांच का आदेश दिया है। हत्या के बाद योगी आदित्यनाथ राज्य के पुलिस अधिकारियों की एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई। बैठक के बाद सीएम ने तीन सदस्य ज्यूडिशियल कमिशन (न्यायिक जांच आयोग) के गठन के निर्देश भी दिए हैं।

इस घटना के बाद सीएम आवास की भी सुरक्षा बढ़ाई गई है. वहीं सीएम के आदेश के बाद यूपी के गृह सचिव और डीजीपी प्रयागराज पहुंच रहे हैं।दोनों विशेष विमान से प्रयागराज जाएंगे। अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या के बाद मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने डीजीपी और एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) को तलब किया था. हत्या के बाद यूपी पुलिस की STF घटनास्थल पर पहुंची है।

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, पूरे राज्य में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है और सभी जिलों में धारा-144 लागू कर दी गई है. पुलिस को संवेदनशील इलाकों में सुरक्षा बढ़ाने का आदेश दिया गया है।

अतीक और उसके भाई अशरफ पर प्रयागराज में हमला तब हुआ, जब यूपी पुलिस दोनों को मेडिकल के लिए ले जा रही थी।

प्रयागराज के कमिश्नर रमित शर्मा ने मीडिया को बताया कि जो प्राथमिक जानकारी मिली है उसके अनुसार अतीक अहमद को मेडिकल के लिए लाया गया था. उन्होंने कहा,

"मीडिया के लोग बाइट ले रहे थे. तीन लोग मीडियाकर्मी बनकर आए थे और उसी दौरान उन्होंने गोली चला दी. तीन लोगों को पकड़ा गया है. उनसे पूछताछ की जा रही है. हमारे एक कॉन्स्टेबल मान सिंह को भी चोट आई है."

अतीक और उसके भाई की हत्या तब हुई, जब दो दिन पहले ही उसके बेटे की झांसी में एक कथित एनकाउंटर के दौरान मौत हुई थी। यूपी पुलिस ने दावा किया था कि झांसी में असद और उसके सहयोगी गुलाम को एनकाउंटर में मार दिया गया।

उमेश पाल हत्याकांड की जांच में जुटी यूपी पुलिस अतीक अहमद और उसके भाई को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही थी. उमेश पाल अपहरण मामले में अतीक अहमद को उम्रकैद की सजा हुई थी।28 मार्च को कोर्ट ने उसके भाई अशरफ अहमद सहित सात आरोपियों को आरोपों से मुक्त कर दिया था. हालांकि हत्या मामले में वो आरोपी था।

अखिलेश यादव ने सरकार को घेरा