Breaking News

जनपदीय रोवर्स रेंजर्स का दो दिवसीय समागम कार्यक्रम का हुआ समापन, टीडी कॉलेज की टीम रही सभी प्रतियोगिताओं में अव्वल



बलिया।। श्री मुरली मनोहर टाउन पी.जी.कॉलेज, बलिया में जनपदीय रोवर्स रेंजर्स समागम कार्यक्रम का दो दिवसीय कार्यक्रम का आज भव्य समापन समारोह हर्षोल्लास पूर्वक संपन्न हुआ।मुख्य अतिथि प्रबंध समिति के सचिव सुधीर कुमार श्रीवास्तव ने मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया इस दौरान उन्होंने कहा कि सेवा, अनुशासन, कर्म की प्रधानता से युक्त इस मंच की सार्थकता आपके जीवन में तभी आएगी जब यहां से प्राप्त शिक्षा को समाज के अंतिम व्यक्ति तक प्रेेषित करें। जिससे उनके जीवन में प्रकाश की किरणें प्रज्ज्वलित हों। व्यक्तित्व निर्माण का मंच आपसे अपेक्षा करता है कि एकता और अखंडता को कायम रखते हुए राष्ट्र की समसामयिक समस्याओं, अंधविश्वास, कुरीतियों और परंपराओं के नाम पर समाज में बाधक समस्याओं को सफलतापूर्वक कम करें और दूर करने में सहायक हों।







महाविद्यालय  के प्राचार्य प्रोफेसर रवींद्र नाथ मिश्र ने अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि सेवा के बदले समाज की ओर से प्रशंसा और तिरस्कार दोनों मिलता हैं। यह एक कठिन कार्य होता है लेकिन सेवा देने वाले व्यक्ति के अन्दर एक विशेष उर्जा व आनंद की अनुभूति भी होती है। रोवर्स रेंजर्स का आदर्श ही है कि समाज की सेवा के लिए सदैव तैयार रहो।आयोजित दो दिवसीय जनपदस्तरीय इस समागम मेें जिले के विभिन्न महाविद्यालयों की रोवर्स की 4 टीमें तथा रेंजर्स की 6 टीमों ने प्रतिभाग किया। इस दौरान रोवर्स रेंजर्स ने टेंट, पुल, कैंप फायर, प्राथमिक चिकित्सा, स्किल ओरमा, इको रेस्टोरेशन एवं अन्य सांस्कृतिक प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग किया।आयोजित सभी प्रतियोगिताओं में श्री मुरली मनोहर टाउन पी.जी. कालेज के रोवर्स रेंजर्स विजेता रहे । द्वितीय स्थान किसान स्नातकोत्तर महाविद्यालय, तृतीय स्थान सतीशचंद्र कॉलेज को प्राप्त हुआ।  रेंजर्स में भी आल ओवर विजेता श्री मुरली मनोहर टाउन पी.जी. कालेज, द्वितीय स्थान कुंवर सिंह महाविद्यालय,तृतीय स्थान सतीश चंद्र महाविद्यालय की रेंजर्स रहीं।

इस मौके पर टाउन महाविद्यालय के पूर्व प्राचार्य डॉ दिलीप श्रीवास्तव,सुदृष्टिपुरि  महाविद्यालय के प्राचार्य डा. श्रीराम शर्मा, जनपदीय शिक्षक संघ के अध्यक्ष प्रोफेसर अखिलेश राय,महामंत्री डा.अवनीश पांडेय, प्रो अमलदार नीहार, प्रोफेसर जैनेंद्र पांडेय,प्रो अशोक कुमार सिंह,प्रोफेसर फुलवदन सिंह, प्रोफेसर बृजेश कुमार सिंह,प्रोफेसर बृजेश सिंह 'त्यागी' डॉ संदीप कुमार पांडेय,डॉ सुनीता चौधरी, डॉ सुबोधमणि त्रिपाठी सहित बड़ी संख्या में प्राध्यापक व छात्र उपस्थित थे। मंच का संचालन प्रोफेसर जैनेंद्र पांडेय ने किया। कार्यक्रमों का संचालन सहायक प्रादेशिक संगठन आयुक्त,आजमगढ़ मंडल नौशाद अली ने किया।  कार्यक्रम का  धन्यवाद ज्ञापन  स्काउट गाइड जिला मुख्यालय आयुक्त प्रोफेसर निशा राघव ने दिया।