Breaking News

सलोनी सोयाबीन तेल व संजोली मसाले की बलिया से हुई लांचिंग

 




बलिया।। रविवार को सलोनी सरसों तेल के निर्माताओं दिनेश राठौर, महेश राठौर और आदित्य राठौर ने बलिया जनपद के एक होटल में अपने स्थानीय वितरको के बीच अपने नये सलोनी सोयाबड़ी आयल और संजोली मसालों की लांचिंग की। इस लांचिंग का यहाँ बलिया, आजमगढ़, गाजीपुर, जौनपुर, बक्सर, छपरा आदि जनपदों से आये हुए व्यापारी प्रतिनिधियों ने करतल ध्वनियों से जोरदार स्वागत किया।

कार्यक्रम की शुरुआत महेश एडबल आयल इंडस्ट्री आगरा के निदेशक श्री दिनेश राठौर महेश राठौर आदित्य राठौर और बलिया डिपो के प्रोपराइटर आलोक कुमार और आजमगढ़ डिपो के प्रोपराइटर प्रभुनाथ जी द्वारा संयुक्त रूप से गणेश जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण और दीप प्रज्ज्वलन के साथ किया गया।

कम्पनी के तीनो निदेशकों का मंच पर स्वागत अभिनन्दन आलोक जी द्वारा किया गया। साथ ही आलोक कुमार एंड ब्रदर्स (आलोक कुमार, अनिल कुमार गप्पू, अजय कुमार समाजसेवी चेयरमैन, अभय कुमार, शुभम जी ) द्वारा श्री दिनेश राठौर जी, महेश राठौर जी और आदित्य राठौर जी को अंगवस्त्रम और स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। मंच पर सम्मानित होने वाले और सम्मानित करने वालों की दो दो पीढ़ियों को एक साथ देख कर उपस्थित सभी लोगों ने तालियों की गड़गड़ाहट से स्वागत किया।

कम्पनी के तीनो निदेशकों का स्वागत करते हुए आलोक कुमार ने कहा कि 21 वर्ष पूर्व ज़ब मै इस कम्पनी से जुड़ा था तो यह विश्वास नही था कि यह रिश्ता इतना लम्बा चलेगा। क्योंकि कम्पनियां अपने साथ जुड़ने के लिये पहले बड़े बड़े आश्वासन देती है, लाभ दिखाती है, लेकिन जुड़ने के कुछ दिनों बाद ही अपने वादों से मुकरने लगती है। लेकिन मै दिनेश जी, महेश जी को धन्यवाद देता हूं कि इन लोगों ने मुझसे 21 वर्ष पूर्व जो वादा किया, उस पर आज भी क़ायम है।

कहा कि कम्पनियों के उत्पाद की मांग ज़ब बढ़ जाती है तो उनके उत्पाद की क्वालिटी मुनाफा कमाने के लिये कम की जाने लगती है लेकिन सलोनी ब्रांड ऐसा है जो आज भी अपनी गुणवत्ता से कोई समझौता नही किया है। इसके लिए एक बार फिर से अपने निदेशक मंडल को धन्यवाद देता हूं। गुणवत्ता से समझौता नही करने का ही परिणाम है कि आज सलोनी ब्रांड गृहणियों की पहली पसंद बन गया है। श्री आलोक कुमार ने कम्पनी की मैनेजर (एचआर )श्रीमती रिचा भटनागर और मैनेजर सेल्स श्रीमती सना जफर का भी स्वागत अभिनन्दन किया।

गुणवत्ता के साथ नही करेंगे समझौता : दिनेश राठौर 

अपने सम्बोधन में श्री दिनेश राठौर ने सब से पहले उपस्थित सभी व्यापारियों का सलोनी ब्रांड में विश्वास व्यक्त करने के लिये  धन्यवाद ज्ञापित किया। कहा कि आप लोगों ने जो हम लोगों पर विश्वास किया है उसको कभी भी हम टूटने नहीं देंगे। कहा कि आप लोगों के इस अटूट विश्वास का ही परिणाम है कि हम लोग दो नये प्रोडक्ट को लांच कर रहे है और विश्वास करते है कि इनको भी घर घर तक पहुंचाने में कोई भी कोर कसर नही छोड़ेंगे। हम विश्वास दिलाते है कि इन दोनों प्रोडक्ट में भी सलोनी जैसी ही गुणवत्ता होंगी। कहा कि हम सलोनी सोयाबीन आयल और संजोली मसाले नाम से दो नये प्रोडक्ट लांच कर रहे है।

कहा कि सलोनी सोयाबीन आयल, अपनी ही कम्पनी में देशी सोयाबीन के बीज से निकाले गये तेल से बनाया जा रहा है। जबकि बाजार में उपलब्ध अधिकतर सोयाबीन आयल में जीएमएस (जेनेटिक मॉडिफाइड सीड्स ) से निकला तेल होता है जो भारत में प्रतिबंधित है। जेनेटिक मॉडिफाइड सीड्स से बनाया गया तेल स्वास्थ्य के लिये हानिकारक होता है। कहा कि जिस तरह मात्र 50-60 डिग्री तापमान पर तैयार होने के कारण हमारा सलोनी सरसों का तेल दिल व शरीर दोनों के लिये लाभदायक होता है, किसानों से ख़रीदे गये सरसों से कच्ची धानी के द्वारा अपनी ही कम्पनी में तैयार और पैक होता है। उसी तरह सोयाबीन आयल भी तैयार होगा और पैक होगा, जिससे इसकी गुणवत्ता बरकरार रहे। जबकि अन्य कंपनियों का सरसों तेल कही और निकलता है और कम्पनियां सिर्फ अपना लेवल लगाकर मार्केटिंग करती है। यही नही ये कम्पनियां 300 डिग्री तापमान तक में तैयार सरसों का तेल बेच देती है जो हमारे स्वास्थ्य के लिये काफी खतरनाक होता है।

शुभम गुप्ता को मिली बड़ी जिम्मेदारी

महेश ऐडबल आयल इंडस्ट्री के निदेशक दिनेश राठौर ने बलिया डिपो के ओनर आलोक कुमार के सुपुत्र शुभम गुप्ता सीए को कम्पनी का बलिया डिपो का वित्तीय सलाहकार /सीए नियुक्त करने की घोषणा की। इसकी घोषणा होते ही पूरा हाल तालियों क्यो गड़गड़ाहट से गूंज उठा। शुभम को  आगरा व दिल्ली की इस बड़ी कम्पनी में इतनी बड़ी जिम्मेदारी मिलने से बलिया के व्यापारियों में ख़ुशी की लहर दौड़ गयी है।









इन व्यापारियों को किया गया सम्मानित

सलोनी ब्रांड को घर घर तक पहुँचाने में अपना महत्वपूर्ण योगदान देने वाले वितरको को निदेशकों द्वारा मंच से सम्मानित किया गया। श्री दिनेश राठौर, महेश राठौर, आदित्य राठौर द्वारा सबसे पहले सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिये आलोक कुमार एंड ब्रदर्स को शील्ड व बुके देकर सम्मानित किया गया। यह सम्मान आलोक कुमार एंड ब्रदर्स के सभी पार्टनर आलोक कुमार अनिल कुमार अजय कुमार अभय कुमार शुभम द्वारा संयुक्त रूप से ग्रहण किया गया। यह संयोग ही था कि पुरस्कार देने वाले निदेशक मंडल की भी दो पीढ़ियां थी, तो लेने वालों की भी दो ही पीढ़ियां मंच पर थी। वेस्ट डिपो डीलर का पुरस्कार आलोक जी और वेस्ट डिस्ट्रीब्यूटर का पुरस्कार आलोक कुमार एंड ब्रदर्स को मिला है।










इसके बाद आजमगढ़ डिपो के ओनर प्रभुनाथ जी को उत्कृष्ट व्यापार के लिये निदेशक मंडल द्वारा शील्ड व बुके देकर सम्मानित किया गया। पुरस्कृत होने वाले अन्य लोगों / फर्म्स में विश्वनाथ ट्रेडिंग कम्पनी, माँ ब्रह्माणी इंटरप्राइजेज, कन्हैया लाल लड्डू जी, मौर्या ब्रदर्स ( वीरेंद्र कुमार रितेश कुमार ), सूर्या ट्रेडिंग कम्पनी बेल्थरारोड, हीरा लाल त्रिलोकी नाथ रानीगंज, माँ वैष्णव ट्रेडिंग रानीगंज, राहुल ट्रेडिंग रेवती, जमाल अब्दुल नासिर रसड़ा, संतोष जी बक्सर (बिहार ) प्रमुख थे। निदेशक मंडल द्वारा अन्य व्यापारियों को भी सम्मानित किया गया। श्री दिनेश राठौर द्वारा एरिया सेल्स मैनेजर दयाशंकर सिंह को भी उत्कृष्ट परफॉरमेंस के लिये सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम को सफल बनाने में इनका रहा महत्वपूर्ण योगदान

लगभग 200 व्यापारिक प्रतिनिधियों द्वारा इस कार्यक्रम में सहभागिता की गयी। इतनी संख्या में शामिल होने वाले प्रतिनिधियों को किसी भी प्रकार से असुविधा न हो इसके लिये कम्पनी की मैनेजर (एच आर ) श्रीमती रिचा भटनागर और मैनेजर सेल्स श्रीमती सना जफर बराबर सक्रियता के साथ एरिया सेल्स मैनेजर दयाशंकर सिंह को निर्देश देती देंखी गयी। वही इसके आयोजन का दायित्व उठाने वाले आलोक कुमार के सभी भाइयों, पुत्रो ने भी व्यक्तिगत रूप से सभी अतिथियों का स्वागत सत्कार करते हुए कोई भी कमी न रहे इसके लिये प्रयत्नशील दिखे।