Breaking News

मंडल रेल प्रबंधक ने की बलिया रेलवे स्टेशन का निरीक्षण






वाराणसी।। मंडल रेल प्रबंधक श्री रामाश्रय पाण्डेय ने आज अपने संरक्षा एवं अमृत भारत स्टेशनों पर यात्री सुविधाओं के उन्नयन हेतु निरीक्षण के क्रम में बलिया रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया और यात्री सुविधाओं के उन्नयन की संभावना तलाशी। इस अवसर पर उनके साथ अपर मंडल रेल प्रबंधक (इंफ़्रा) श्री राहुल श्रीवास्तव, मुख्य परियोजना प्रबंधक(गतिशक्ति)श्री कौशलेश सिंह,उप मुख्य इंजीनियर(गतिशक्ति)श्री आई सी सुभाष,वरिष्ठ मंडल इंजीनियर-1श्री ऋषि श्रीवास्तव,वरिष्ठ मंडल इंजीनियर-2श्री सत्यम सिंह,वरिष्ठ मंडल संरक्षा अधिकारी श्री आशुतोष शुक्ला,वरिष्ठ मंडल विद्युत इंजीनियर(सामान्य)श्री पंकज केसरवानी एवं वरिष्ठ पर्यवेक्षक उपस्थित थे।






मंडल रेल प्रबंधक ने बलिया स्टेशन पर यात्री सुख सुविधाओं की वृद्धि की सम्भवनाओ के उद्देश्य से निरीक्षण किया । तदुपरान्त उन्होंने बलिया स्टेशन पर चल रहे सुन्दरीकरण एवं यात्री सुविधा विकास कार्यो की प्रगति का निरीक्षण किया और संबंधित को सभी कार्य गुणवत्ता युक्त ढंग से समय सीमा में पूरा करने का निर्देश दिया। इसके साथ ही उन्होंने बलिया स्टेशन भवन, सेकेण्ड इन्ट्री,रेनोवेटेड लाइटिंग, यात्री आरक्षण केंद्र के कार्यों, प्लेटफार्म के शेडों के सुन्दरीकरण,ग्रेनाईट फ्लोरिंग आदि कार्यो का निरीक्षण किया ।

 उन्होंने पार्किंग की जगह शिफ्ट करने तथा  यात्री प्रतीक्षालयों  में  और सुविधाएँ देने  का निर्देश दिया। तदुपरांत वे अपने निरीक्षण क्रम में वे सुरेमनपुर रेलवे स्टेशन पहुँचे और स्टेशन और उपलब्ध सुविधाओं का निरीक्षण किया और स्टेशन पर यात्रियों की सुविधाओं के विकास की कार्य योजना पर परिचर्चा की । उन्होंने स्टेशन की अप्रोच रोड के चौड़ीकरण करने, स्टेशन के पार्किंग को हटाकर उस स्थान पर द्वतीय प्रवेश द्वार बनाकर  निकास और प्रवेश द्वार अलग करने,अतिक्रमण हटाने एवं स्टेशन पर कोच गाइडेन्स, वॉटर कूलर प्यूरीफायर के साथ,डिजिटल क्लॉक,ए टी वी एम लगाने एवं यात्री प्रतीक्षालय में सुविधाएँ बढ़ाने का निर्देश दिया। इसके बाद मंडल रेल प्रबंधक अपनी निरीक्षण स्पेशल ट्रेन से छपरा हेतु रवाना हुए।