Breaking News

वाह रे बिजली विभाग : न तार न पोल, फिर भी हजारों रूपये का आ रहा है बिल



दर्जनों ग्रामीण महिलाओ के साथ सुभासपा नेता ने विद्युत कार्यालय का किया घेराव......

रसड़ा बलिया।। सरकार की योजनाओं का प्राइवेट कम्पनियां द्वारा कैसे पलिता लगाया जाता है उसका उदाहरण बलिया में देखने को मिला है। यहां बजाज नामक कम्पनी ने विद्युतीकरण के नाम पर ग्रामीणों के घरों में मीटर लगाकर कागजों में कनेक्शन दे दिया, जिसके फलस्वरूप आज ग्रामीणों के घरों में बिना कनेक्शन के ही बिल बिजली विभाग भेज रहा है। साथ ही बिल जमा न करने पर एफआईआर करने की धमकी दी जा रही है।



विकास खंड के ग्राम सभा नरनी एवं अन्य ग्राम सभा की दर्जनों महिलाओ ने शुक्रवार को बिजली विभाग के एसडीओ कार्यालय का सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के प्रदेश महासचिव जावेद अंसारी जाम के साथ घेराव किया । सुभासपा नेता ने आरोप लगाया कि हमारे रसड़ा चीलकहर सहित बलिया के अन्य ब्लाको मे पाईवेट कंपनी द्वारा सिर्फ आधार कार्ड लेकर मुफ्त बिजली देने का वादे का झाँसा देकर विद्युत मीटर लगा दिया गया परन्तु आज भी इन महिलाओ के मुहल्ले मे नियमानुसार विद्युत खम्बे लगाए गए और ना ही इनके घरों मे विद्युत कनेक्शन दिया गया परन्तु इनके घर पर हजारों रुपये का विद्युत बिल विजली बिभाग द्वारा भेजा जा रहा है।







 बिल ना देने पर फर्जी मुकदमा करने का धमकी दिया जा रहा है। इससे परेशान होकर इन महिलाओं ने शुक्रवार को रसड़ा उपखंड पर तार व मीटर सहित धरना दिया । श्री अंसारी ने यह भी आरोप लगाते हुए कहा कि विगत वर्षो मे ऐसा धरना प्रदर्शन कई बार रसड़ा क्षेत्र के ग्राम सभा सुल्तानपुर, महाराजपुर, अठीलापुरा, चंद्रवार सहित अन्य ग्राम सभा के महिलाओ ने हमारे ही नेतृत्व मे धरना व ज्ञापन दिया था परन्तु अधिकारियो ने आज तक कोई सुधार नहीं किया। आज भी गरीब, लाचार गरीबो को परेशान करने का कार्य कर रहे है। अगर भविष्य मे इसे सुधार नहीं किया गया तो आने वाले दिनों मे व्यापक स्तर पर लड़ाई लड़ने का कार्य किया जाएगा।