Breaking News

सबसे बड़ा सवाल :अनुदानित विद्यालयों में ही क्यों पकड़े जा रहे है अधिकतर नकलची, आज पकड़ाये 33



डॉ सुनील कुमार ओझा 

बलिया।। जननायक चंद्रशेखर विश्वविद्यालय बलिया में चल रहे बीए प्रथम सेमेस्टर परीक्षा नकल विहीन हो,इस आशय से दो वाह्य उड़ाका दल की टीम का गठन विश्वविद्यालय के तरफ से की गई है जिसने सोमवार 06, फरवरी 2023, को प्रोफेसर ममता वर्मा  के नेतृत्व में डॉ ओम प्रकाश यादव , डॉ राम अवतार उपाध्याय एवं डॉ दिलीप कुमार मधेशिया के टीम के द्वारा प्रथम पाली में अमर नाथ मिश्र पी जी कालेज दुबेछपरा बलिया में 16 परीक्षार्थी , सुदिष्ट बाबा स्नातकोत्तर महाविद्यालय रानीगंज में 4 तो नीलम देवी महाविद्यालय धातुरिटोला में 1 परीक्षार्थी अनुचित साधन का प्रयोग करते हुए पकड़े गये ।



 डॉ अजय कुमार पाण्डेय के नेतृत्व में डॉ त्रिपुरारी ठाकुर, डॉ रूबी एवं डॉ तृप्ति तिवारी के द्वारा प्रथम पाली में  बजरंग पी जी कालेज सिकंदरपुर  में 7 और कूबेर स्नातकोत्तर महाविद्यालय भीमपुरा  में एक नकलची तथा दूसरी पाली में श्रीनाथ बाबा स्नातकोत्तर महाविद्यालय इसारी सलेमपुर में एक तो मुरली मनोहर टाउन पी जी कालेज बलिया में चार नकलची पकड़ने में सफल रहे।इस की सूचना प्रभारी डॉ अजय कुमार पाण्डेय ने दी।







सबसे बड़ा सवाल यह है कि अधिकतर नकलची अनुमोदित कालेजों में ही क्यों पकड़े जा रहे है? वित्त विहीन विद्यालयों में कम नक़लचियों के पकड़े जाने की घटना यह साबित करती है कि यहां सख़्ती है जबकि अधिक संख्या में नकलची छात्रों के अनुदानित विद्यालयों में पकड़े जाने से यह लग रहा है कि यहां सख्ती कम है।