Breaking News

गौरी भईया फुटबॉल प्रतियोगिता 15 फरवरी से 19 फ़रवरी तक :गौरी भईया के व्यक्तित्व के अनुरूप होगा आयोजन - उपेंद्र तिवारी



बलिया ।। 'उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री रह चुके स्वर्गीय गौरी भईया की स्मृति में खेल निदेशालय उत्तर प्रदेश के तत्वाधान में 'स्वर्गीय गौरी भईया राज्य आमंत्रण पुरुष फुटबॉल प्रतियोगिता' का आयोजन 15 से 19 फरवरी तक स्पोर्ट्स स्टेडियम बलिया में किया जाएगा ।' उक्त बातें उत्तर प्रदेश सरकार के पूर्व खेल एवं युवा कल्याण मंत्री उपेंद्र तिवारी ने निज आवास पर आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में दी ।



उपेंद्र तिवारी ने बताया कि 'प्रतियोगिता का उद्घाटन 15 फरवरी को स्वर्गीय गौरी भईया की धर्मपत्नी ममता सिंह द्वारा किया जाएगा, वहीं समापन एवम पुरस्कार वितरण समारोह में सांसद बलिया वीरेंद्र सिंह 'मस्त' एवम प्रदेश सरकार के मंत्री दयाशंकर सिंह बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित रहेंगे । प्रतियोगिता के दौरान प्रदेश सरकार के मंत्री दानिश अंसारी, राज्य सभा सांसद नीरज शेखर, विधायक केतकी सिंह, एमएलसी रविशंकर सिंह 'पप्पू', पूर्व विधायक संजय यादव आदि की भी गरिमामयी उपस्थिति रहेगी ।




विदित हो कि उत्तर प्रदेश सरकार के पूर्व खेल एवं युवा कल्याण मंत्री उपेंद्र तिवारी ने गत वर्ष अपने कार्यकाल के दौरान ही गौरी भईया की स्मृति में यह आयोजन आवंटित कराया था, परंतु आदर्श चुनाव आचार संहिता लगने के कारण आयोजन नही हो सका था । पुनः इस वर्ष उपेंद्र तिवारी की पहल पर जनपद को यह आयोजन आवंटित हुआ है । पूर्व खेल मंत्री ने इस बाबत कहा कि 'स्वर्गीय गौरी भईया के व्यक्तित्व एवं कृतित्व के अनुरूप इस फुटबॉल प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा ।'  


प्रतियोगिता में स्पोर्ट्स हॉस्टल वाराणसी, अयोध्या एवम बरेली, स्पोर्ट्स कॉलेज लखनऊ एवम सैफई के अलावा प्रयागराज, गोरखपुर, बलरामपुर, मऊ एवम मेजबान बलिया की टीमें प्रतिभाग करेंगी । प्रतियोगिता के सफल आयोजन के लिए जिला खेल कार्यालय ने तैयारियां पूर्ण कर ली हैं । सोमवार को आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में क्रीड़ा अधिकारी धीरेंद्र पुरुषोत्तम, सिद्धार्थ शंकर सिंह, उप क्रीड़ा अधिकारी अजय प्रताप साहू, जिला फुटबॉल एसोसिएशन के सचिव अरविंद कुमार सिंह, जिला वॉलीबॉल एसोसिएशन के नीरज राय उपस्थित रहे ।








'फेफना खेल महोत्सव' का आयोजन मार्च में

बलिया । पूर्व खेल मंत्री उपेंद्र तिवारी ने निज आवास पर आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि फेफना के युवाओं के सर्वांगीण विकास एवं खेल प्रतिभाओं को तलाशने तथा तराशने के उद्देश्य से 'फेफना खेल महोत्सव' का आयोजन मार्च में कराया जायेगा । उपेंद्र तिवारी ने कहा कि सर्वपथम न्याय पंचायत स्तर पर ग्रामीण प्रतिभाओं के खेल आयोजित किए जाएंगे, जिसके विजेताओं को ब्लॉक स्तरीय प्रतियोगिता (सोहाव, गडवार एवम हनुमानगंज) में अवसर मिलेगा । ब्लॉक स्तर के विजेता व उपविजेता खिलाड़ियों को 'फेफना खेल महोत्सव' में प्रतिस्पर्धा का अवसर मिलेगा । उपेंद्र तिवारी ने कहा कि देश व प्रदेश सरकार खेलो इंडिया, फिट इण्डिया की मुहिम चला रही है उसी कड़ी में फेफना की खेल प्रतिभाओं को भी निखारा जाएगा । 'फेफना खेल महोत्सव' में वॉलीबाल, फुटबॉल, कबड्डी, खो खो, एथलेटिक्स, क्रिकेट आदि की खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा ।