Breaking News

जेएनसीयू में चार दिवसीय दीक्षोत्सव प्रारंभ





बलिया।। जननायक चन्द्रशेखर विश्वविद्यालय के आचार्य हजारी प्रसाद द्विवेदी अकादमिक भवन में कुलपति प्रोफेसर कल्पलता पांडेय ने  वाग्देवी सरस्वती और जननायक चंद्रशेखर जी की प्रतिमा पर पुष्पार्चन कर  चार दिवसीय दीक्षोत्सव कार्यक्रम का उद्घाटन किया । अपने उद्बोधन में कुलपति महोदय ने कहा कि किसी भी विश्वविद्यालय का दीक्षांत समारोह सबसे बड़ा उत्सव होता है । अतः इस उत्सव में छात्र और प्राध्यापक सभी उत्साह पूर्वक सम्मिलित हो । विश्वविद्यालय की गरिमा और मान में वृद्धि करें।उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय आप लोगों के ज्ञान चिंतन और उच्च चरित्र से आगे बढ़ेगा । उपस्थित लोगों का स्वागत शैक्षणिक निदेशक डॉ० पुष्पा मिश्रा ने किया । कार्यक्रम के संचालन डॉ० अभिषेक मिश्र ने किया ।









कार्यक्रम के दूसरे सत्र में 'जल संरक्षण' और 'जल संवर्धन' में बलिया के लोगों और प्रशासन की भूमिका शीर्षक निबंध लेखन तथा 'शरद ऋतु' शीर्षक  काव्य लेखन प्रतियोगिता आयोजित हुई । प्रतियोगिताओं का संयोजन डॉ० अभिषेक मिश्र ,  डॉ० छबीलाल , डॉ० मनोज कुमार ने किया ।  डॉ० सरिता पाण्डेय , डॉ०  रजनीश चौबे और डॉ० प्रवीण यादव ने निर्णायक की भूमिका निभाई । इस अवसर पर दीक्षोत्सव कार्यक्रम की संयोजिका डॉ० प्रियंका सिंह ,  डॉ० अजय कुमार चौबे ,  डॉ० विनीत सिंह, डॉ० रूबी ,  डॉ० संजीव कुमार सहित प्राध्यापक और विद्यार्थी उपस्थित रहे  । 



इसके साथ-साथ विश्वविद्यालय परिषद द्वारा बलिया के ग्रामीण अंचल की महिलाओं के कौशल विकास हेतु 15 दिवसीय बेसिक अकाउंटिंग कोर्स का उद्घाटन भी विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर कल्पलता पाण्डेय ने किया । इस कार्यक्रम के तहत ग्रामीण अंचल की महिलाओं को अकाउंटिंग के बेसिक जानकारियों के साथ-साथ कंप्यूटर का परीक्षण दिया जाएगा ।  इस कार्यक्रम को समाजकार्य विभाग , सेंटर ऑफ एक्सीलेंस और वाणिज्य विभाग मिलकर आयोजित कर रहा है ।