Breaking News

मुख्यमंत्री योगी ने उद्योगपति मुकेश अंबानी व फिल्म जगत से जुड़े लोगों से की भेंट




 मुंबई।। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने दो दिवसीय दौरे के दूसरे दिन गुरुवार 5 जनवरी को मुंबई में होटल ताज में देश के दिग्गज उद्योगपति और रिलायंस इंडस्ट्रीज के मुखिया मुकेश अबानी से मुलाकात की है। उससे पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भारत की आर्थिक राजधानी में मुंबई में एक रोड शो के दौरान वहां के व्यवसायियों को उत्तर प्रदेश में निवेश करने के लिए आमंत्रित किया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उद्योग जगत को उत्तर प्रदेश में निवेश की अपार संभावनाओं और अवसरों के बारे में अवगत कराते हुए कहा- उत्तर प्रदेश आकार के हिसाब से भारत का चौथा सबसे बड़ा राज्य है। सबसे बड़ी आबादी वाला राज्य होने के साथ-साथ सबसे ज्यादा युवा आबादी वाला राज्य भी हम हैं। युवा हमारी ताकत हैं। यहां की उपजाऊ भूमि हमारे लिए समृद्धि का एक महत्वपूर्ण स्रोत है। उद्योगों को प्रतिस्पर्धी, आकर्षक और सहायक प्रोत्साहन ढांचा प्रदान करने के लिए हमने अपनी नीतियों में संरचनात्मक परिवर्तन किए हैं।










देशी निवेशकों को आमंत्रित करने के लिए देश के विभिन्न शहरों में हो रहे रोड शो की शुरुआत मुंबई से करते हुए मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव वर्ष में भारत को दो ऐसे अवसर प्राप्त हुए हैं, जो इस ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट को और विशेष बना सकते हैं। एक तो यह कि जिस देश में भारत पर 200 वर्षों तक राज किया, आज हम उसी को पछाड़कर दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन चुके हैं। दूसरा, आज भारत को जी-20 के देशों के नेतृत्व का अवसर प्राप्त हुआ है। ये दुनिया के वे 20 बड़े देश हैं, जहां दुनिया की 60 प्रतिशत आबादी निवास करती है। इनका दुनिया के 85 प्रतिशत जीडीपी पर अधिकार है। इनका दुनिया के 90 प्रतिशत पेटेंट पर भी अधिकार है। यूपी की नई औद्योगिक नीति एक विकल्प आधारित मॉडल प्रदान करती है, जो उत्पादन, रोजगार और निर्यात को प्रोत्साहित करती है। मुख्यमंत्री ने निवेशकों से कहा- आप यूपी में निवेश करिए सरकार पूरी सुरक्षा देगी।

इससे पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सुबह 9 बजे उन्होंने मुंबई स्थित होटल ताज में अलग-अलग बैंकों के अधिकारीगणों से मुलाकात की। इसके बाद दोपहर 12 बजे ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट-2023 के रोड शो में शामिल हुए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उद्योगपति कुमार मंगलम बिरला से भी मुलाकात की। वहीं गुरुवार को सीएम योगी ने फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार से मुलाकात की है। इससे पहले बुधवार शाम को वह UP DIASPORA के सत्र में सम्मिलित हुए थे, जहां कई विषयों पर बात हुई थी। यहां उन्होंने उत्तर प्रदेश मूल के उद्यमियों को अपने मूल प्रदेश में निवेश के लिए आमंत्रित करते हुए कहा कि अब उत्तर प्रदेश के शासन प्रशासन में निवेशकों का भरोसा बढ़ा है।