Breaking News

अवैध वसूली न मिलने से नाराज लाईनमैन ने काटी पूरे गांव की बिजली, ग्रामीण परेशान, जेई बोले नहीं है जानकारी



सिकंदरपुर, बलिया।।अवैध वसूली के लिए बिजली विभाग को लोग यूं ही बदनाम नहीं करते। विभागीय कर्मचारियों का कारनामा ही वसूली संस्कृति का सबूत देता रहता है। ताजा मामला सिकंदरपुर तहसील क्षेत्र के जमुई गांव से जुड़ा है। अवैध कनेक्शन देकर लोगों से आटा चक्की चलवाने वाले क्षेत्रीय प्राइवेट लाइनमैन को जब पैसा नही मिला तो तो नाराज होकर उसने पूरे गांव की ही बिजली गुल कर दी है।  इसके चलते पिछले लगभग एक सप्ताह से लोग अंधेरे में रहने को मजबूर हैं। यही नहीं इस बाबत उक्त लाईन मैन से बात करने पर फर्जी मुकदमे में फसाने की धमकी भी दे रहा है। इससे ग्रामीण काफी परेशान हैं।









ग्रामीणों का आरोप है कि प्रति महीने के हिसाब से उक्त लाईन मैन द्वारा अवैध कनेक्शन देकर वसूली की जाती है । जब दिसंबर महीने में कुछ अवैध कनेक्शन धारियों द्वारा पैसा नहीं दिया गया तो उसने एक सप्ताह पूर्व पूरे गांव की ही बिजली काट दी। इससे कनेक्शन धारी उपभोक्ता भी परेशानी मे फंस गये।गांव निवासी गजेंद्र यादव, ज्ञानचंद कन्नौजिया, सतीश मिश्र, गवेंद्र नाथ पाठक ने बताया कि मनीष नाम का लाइनमैन लोगों को बिजली बिल जमा नही करने की सलाह देता है, बदले में ग्रामीणों से अवैध वसूली करता है।

कहा कि दिसंबर माह में गांव के कुछ लोगों ने जब पैसा नही दिया तो उसने पूरे गांव की ही बिजली बाधित कर दी। ग्रामीणों ने उक्त लाइनमैन के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की मांग की है । इस संबंध में जेई श्याम अवध यादव ने बताया कि लाइन कटने की जानकारी नहीं है। अगर लाइनमैन ने ऐसा किया है तो उसे तुरंत जोड़ा जाएगा।