Breaking News

सतीश चंद्र कॉलेज में अध्यापकों का धरना सातवें दिन भी जारी






विक्की कुमार गुप्ता

 बलिया।। शैक्षणिक परिसर में अराजकता के विरुद्ध सतीश चंद्र कॉलेज में जारी धरना सातवें दिन भी जारी रहा। सोमवार को धरने में बलिया के शिक्षकों व शिक्षणेतर कर्मचारियों के साथ बलिया जनपद के साहित्यकार और संस्कृतिकर्मी भी शामिल हुए।


पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर, बलिया के प्रतिष्ठित साहित्यकार डॉक्टर जनार्दन राय और चर्चित संस्कृतिकर्मी आशीष त्रिवेदी भी धरने में शामिल हुए और जनपद में शैक्षणिक माहौल बहाल करने के लिए जारी धरने को अपना पुरजोर समर्थन दिया। अमिताभ ठाकुर ने शिक्षकों और शिक्षणेतर कर्मचारियों को धरने पर बैठने के लिए विवश करने के लिए और उनकी मांगों को अनसुना करने के लिए जिला प्रशासन की आलोचना की। साथ ही वक्ताओं ने जनपद में अराजक तत्वों के विरुद्ध जनपद में जन जागरण अभियान चलाने का भी आह्वान किया।


जनकुऑक्टा के पदाधिकारियों द्वारा जननायक चंद्रशेखर विश्वविद्यालय की कुलपति को पत्र सौंपकर इस मामले का तुरंत संज्ञान लेते हुए जनपद के प्रशासनिक अधिकारियों और उच्चाधिकारियों से वार्ता कर समाधान निकालने का भी अनुरोध किया गया।जिलाधिकारी की ओर से धरनारत शिक्षक एवं कर्मचारियों से वार्ता करने हेतु एक प्रतिनिधिमंडल धरना स्थल पर भेजा गया। जिसमें नगर क्षेत्राधिकारी, नगर कोतवाल एवं एसडीएम सदर शामिल थे। शिक्षक प्रतिनिधियों द्वारा उक्त प्रतिनिधिमंडल को आवश्यक दस्तावेज सौंपे गए और प्रतिनिधिमंडल ने यह आश्वासन भी दिया कि जिला प्रशासन इस मामले में शीघ्र उचित कार्यवाही करेगा।


फेडरेशन ऑफ़ उत्तर प्रदेश यूनिवर्सिटी कॉलेज टीचर्स एसोसिएशन (फुपुक्टा) के अध्यक्ष वीरेंद्र सिंह चौहान और महामंत्री प्रदीप सिंह  ने इस मामले का संज्ञान लेते हुए सतीश चंद्र कॉलेज में चल रहे धरने को अपना समर्थन देते हुए मुख्यमंत्री और राज्यपाल से वार्ता कर इस मामले को उठाने की बात कही है। साथ ही, आगामी 7 दिसंबर को फुपुक्टा का एक प्रतिनिधिमंडल महामंत्री प्रदीप सिंह के नेतृत्व में धरने को समर्थन देने हेतु बलिया आएगा।








डॉक्टर जनार्दन राय की अध्यक्षता में सोमवार को धरने में माध्यमिक शिक्षक संघ के अरविंद राय, राज्य कर्मचारी महासंघ के अध्यक्ष अजय यादव, प्राथमिक शिक्षक संघ और अधिकार मंच के अध्यक्ष जितेंद्र सिंह, प्राथमिक शिक्षक संघ के राजेश पांडेय, वेद प्रकाश पांडेय, प्राथमिक शिक्षक संघ (सोहांव ब्लॉक) के अध्यक्ष तुषारकांत राय, राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद (पूर्वांचल क्षेत्र) के अध्यक्ष बृजेश कुमार सिंह, डिप्लोमा इंजीनियर्स संघ के अध्यक्ष प्रशांत गुप्ता,सीनियर बेसिक शिक्षक संघ के अशोक केसरी, डॉक्टर सुजीत कुमार, प्रो. निखिल कुमार सिंह, डॉ अरविंद नेत्र पांडेय, धर्मात्मानंद, भारतेंदु मिश्र, डॉ निशा राघव, डॉ रामतीरथ, शिक्षणेतर कर्मचारी के जिलाध्यक्ष राजमंगल यादव और महामंत्री राम कुमार सिंह उपस्थित रहे।


सातवें दिन जारी धरना में यह निर्णय लिया गया कि यदि प्रशासन द्वारा जल्द कार्यवाही नहीं की गई तो धरनारत शिक्षक कर्मचारी जनपद के समस्त प्राथमिक- माध्यमिक विद्यालयों, महाविद्यालयों और सरकारी कार्यालयों को बंद करने को बाध्य होंगे, जिसकी सारी जिम्मेदारी जिला प्रशासन की होगी।