Breaking News

योगी जी आपके राज मे अधिकारी हुए संवेदनहीन, महीनो से घायल सांड के इलाज के लिए इनके पास नहीं है फुर्सत




मधुसूदन सिंह

बलिया।। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा प्रत्येक न्याय पंचायत मे गो आश्रय केंद्र बनाकर आवारा रूप से सड़को पर घूमने वाले गो वंशीय जानवरों को चारा पानी के साथ ही रहने की व्यवस्था की है। ऐसे जानवरो के इलाज के लिए पशु चिकित्सक की भी नियुक्ति की गयी है। बलिया शहर मे भी नगर पालिका बलिया के ईओ की निगरानी मे एक ऐसा ही केंद्र बहादुरपुर आवासीय कालोनी मे चल रहा है।

लगभग एक माह से एक सांड जिसको किसी ने भाला मारकर घायल किया है, दर्द से कराहता हुआ रामपुर, आनंद नगर और कुंवर सिंह चौराहे के आसपास घूमता हुआ दिख जायेगा। इसकी सूचना प्रशासनिक अधिकारियो, सीवीओ और ईओ को 5 दिन पहले ही सूचित किया जा चूका है। यही नहीं आईजीआरएस के माध्यम से भी शिकायत की गयी है। वावजूद बलिया के सम्बंधित अधिकारी इतने संवेदनहीन हो गये है कि इस जानवर का इलाज कराने की कोशिश भी नहीं कर रहे।








बता दे कि इस सांड के बैठने के बाद कुत्तो द्वारा इसके जख्म को काटकर खाया जा रहा है। जिसके कारण निश्चित रूप से यह रेबीस ग्रसित होने की संभावना बलवती हो गयी है। जो मुहल्ले वासियों के लिए एक नयी मुसीबत बन सकती है। अब तो लोग सरकार की मंशा पर भी इन अधिकारीयों की करतूतों के कारण सवाल खड़ा कर रहे है। सीएम योगी के ड्रीम प्रोजेक्ट के साथ अगर अधिकारियो का यह रवैया है तो अन्य प्रोजेक्ट के साथ क्या करते होंगे भगवान ही मालिक है। लगता है इन अधिकारियो को सीएम योगी से भी भय नहीं है।

सुनिए आम नागरिकों का क्या कहना है और घायल सांड किस हालत मे है ---