Breaking News

सांस्कृतिक प्रतिभा खोज का हुआ आयोजन





बलिया। सांस्कृतिक विभाग उत्तर प्रदेश के निर्देश पर सूचना विभाग द्वारा आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत सांस्कृतिक प्रतिभा खोज का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ सोमवार को जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल ने दीप प्रज्वलित कर और माँ सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर के किया। बिरहा लोकगीत कलाकार रामभरोसा यादव ने  सरस्वती  बन्दना प्रस्तुत किया।


इस कार्यक्रम में जिले से आये सभी कलाकारों ने बारी-बारी से अपने टीम के साथ अपने कलाओं का जोरदार प्रदर्शन दिखाया। इसमें लोक गायन, लोक नृत्य, लोक वादन, आदिवासी नृत्य, आल्हा गायन, लोक नाट्य, रामलीला, रासलीला, भजन एवं कीर्तन ललित कला भी प्रस्तुत किया गया। 








जिलाधिकारी ने कहा कि सांस्कृतिक विभाग की तरफ से आजादी के अमृत महोत्सव पर पूरे जिले में तीन दिवसीय सास्कृतिक प्रतिभा खोज का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें  जिले के कलाकारों का चयन किया जाएगा। सरकार की मंशा है कि लुप्त होती विधाओं को फिर से पुनर्जीवित किया जाए। सांस्कृतिक प्रतिभा खोज उसी दिशा में एक प्रमुख पहल है।


इस कार्यक्रम में जिला सूचना अधिकारी अनुराग रंजन, प्रधान सहायक मो0 फजलुर्रहमान, मददगार देश दीपक यादव, कम्प्यूटर ऑपरेटर अरुण कुमार, उदित नारायण सिंह, प्रभुनाथ, हरिश चन्द्र एवं अभिषेक सिंह आदि उपस्थित रहे।