Breaking News

पुराने साथियों की घर वापसी की प्रक्रिया एक सुखद एहसास - अजय पाण्डेय




 पत्रकार महासंघ में  दोबारा आने वाले साथियों का  होगा  पूरा सम्मान  

प्रतापगढ़ / प्रयागराज।। भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ के  प्रयागराज मंडल के  अध्यक्ष अजय कुमार पांडेय  ने आज अपने तहसील के कुछ पुराने महासंघ के पत्रकार साथियों की घर वापसी पर कहा कि घर वापसी की प्रक्रिया एक सुखद एहसास है,यह बहुत ही सुखदाई है। कहा कि भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ में दोबारा सदस्यता ग्रहण करने वाले उन साथियों का पुरजोर स्वागत और सम्मान किया जाएगा जो कतिपय कारणों से महासंघ से विलग हो गए थे, वापसी करने वाले साथियों के सम्मान में कोई कमी नहीं होगी। श्री पांडेय ने कहा कि आज अपनी तहसील के कुछ पत्रकार साथियों को पुनः महासंघ में सदस्यता दिलाई। इसी के साथ उन्होंने एक अन्य पत्रकार संगठन के वरिष्ठ पदाधिकारी को प्रयागराज मंडल इकाई में शामिल किया।

 श्री पांडेय ने बताया कि जनपद प्रयागराज और प्रतापगढ़ के साथ-साथ कौशांबी के भी कई पत्रकार साथी उनके संपर्क में हैं जो भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ में पुनः वापसी चाहते हैं जो स्थानीय कतिपय कारणों से महासंघ से अलग हो गए थे। उन्होंने अपनी भूल का एहसास किया है और वे फिर अपने पुराने घर में आकर इसे मजबूत करना चाहते हैं। वे साथी जो अन्य संगठनों में चले गए थे वहां जाकर उन्हें निराशा ही हाथ लगी। इसलिए पुनः महासंघ में वापस आना चाहते हैं।







श्री पांडेय ने कहा कि जहाँ  सक्रिय निष्ठावान और कलम के धनी पत्रकारों का महासंघ में सदैव स्वागत होता है  वहीं  कुछ विशेष लोगों को छोड़कर महासंघ अपने सभी पुराने साथियों का स्वागत करने को तैयार है।किंतु जिन लोगों के कारण महासंघ में दरार पैदा हुई और पद लोलुपता के कारण जिन लोगों ने महासंघ को बदनाम करने की कोशिश की उन्हें संगठन में कदापि जगह नहीं दी जाएगी। श्री पांडेय  ने बताया कि पूरी  प्रयागराज मंडल इकाई आगामी 29 जनवरी को माघ मेला में होने वाले राष्ट्रीय सम्मान समारोह की तैयारी में लगी हुई है और मंडल इकाई के सभी जिलों के सभी समर्पित साथी आवश्यक सहयोग देने को तत्पर हैं।  ऐसी दशा में वह राष्ट्रीय सम्मान समारोह पूरी तरह ऐतिहासिक होगा तथा ना भूतो ना भविष्यति की परिकल्पना को साकार करेगा।