Breaking News

शिक्षकों की हुई जीत,अधिकार मंच के बैनर तले चल रहा जनकुआक्टा का आन्दोलन स्थगित



डॉ सुनील कुमार ओझा की रिपोर्ट

बलिया।।अराजक तत्वों द्वारा दिनांक 25/11/2022को सतीश चंद्र कालेज में शिक्षकों कर्मचारियों तथा छात्र- छात्राओं के साथ अराजकता एवं गुण्डागर्दी की गई तथा मुख्य अनुशासक डा अवनीश चन्द्र पाण्डेय को गाली देते हुए जान से मारने की धमकी दी गई।उक्त घटना के विरोध में दिनांक 26/11/2022से धरना प्रदर्शन चल रहा था।शिक्षक कर्मचारियों की मुख्यत: चार माँगे थी जिसमे --

1.मुख्य अभियुक्त अविनाश सिंह नंदन, विशाल पाठक तथा संटू कुशवाहा को तत्काल गिरफ्तार किया जाय।

2.इन अराजकतत्वों के विरुद्ध गुण्डा एक्ट की कार्यवाही की जाय।

3.इन अराजक तत्वों का जनपद के सभी महाविद्यालयों में प्रवेश प्रतिबन्धित किया जाय।

4. डॉ अवनीश चन्द्र पाण्डेय पर दर्ज फर्जी मुकदमा तत्काल वापस लिया जाय।








इस क्रम में अराजक तत्वों की गिरफ्तारी जनकुआक्टा के इस आन्दोलन की सफलता का प्रथम सोपान है।अराजक तत्वों की गिरफ्तारी तथा जिलाधिकारी प्रतिनिधि मुख्य राजस्व अधिकारी द्वारा शेष माँगों को शीघ्रातिशीघ्र पूर्ण करने की सहमति प्रदान करने के उपरांत आन्दोलन सोमवार दिनांक 12/12/2022को स्थगित कर दिया गया।यह प्रस्ताव भी पास किया गया कि यदि माँगे पूरी तरह नहीं मानी गईं तो और भी मजबूत आन्दोलन किया जाएगा।इस आन्दोलन को सफल बनाने के लिए जिले तथा प्रदेश के समस्त संगठनों का जनकुआक्टा हार्दिक आभार व्यक्त करता है। जनकुआक्टा ने अराजक तत्वों पर कार्रवाई करने के लिए जिला प्रशासन का भी आभार प्रकट किया। 


कहा कि जनकुआक्टा अपने प्यारे छात्रों तथा अभिभावकों का भी आभार व्यक्त करता है जिन्होंने आन्दोलन के दौरान पूरी तरह धैर्य का परिचय दिया तथा आन्दोलन का पूर्णरूपेण समर्थन किया।जनकुआक्टा के अध्यक्ष प्रोफेसर अखिलेश राय ने सभी का आभार व्यक्त करते हुए यह कहा कि हम शिक्षक अवकाश के दिनों में भी शिक्षण कार्य जारी रखकर छात्रों को हुए नुकसान की भरपाई करेंगे तथा परीक्षा से पूर्व उनकी तैयारी पूर्ण कराएंगे।

समस्त शिक्षकों ने करतल ध्वनि से अध्यक्ष जी की बातों का समर्थन किया। सभा की अध्यक्षता जिला अधिकार मंच के अध्यक्ष श्री जितेंद्र सिंह तथ संचालन डॉ श्रीपति यादव ने किया। सभा में प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला महामंत्री राजेश पांडेय, वेद प्रकाश पांडेय, कलेक्ट्रेट कर्मचारी संघ के कौशल उपाध्याय, सतीश चंद्र कॉलेज के प्राचार्य डॉ बैकुंठ नाथ पांडेय, टीडी कॉलेज के पूर्व प्राचार्य ओपी श्रीवास्तव, डॉ निशा राघव, अजीत पांडेय, शिक्षणेतर कर्मचारी के जिलाध्यक्ष राजमंगल यादव और महामंत्री राम कुमार सिंह और जिले के समस्त शिक्षक एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।