Breaking News

बलिया की मशहूर भट्टी चना सत्तू की फैक्ट्री का केतकी सिंह ने किया शुभारम्भ



बलिया।। गुरुवार को बलिया के आर्य समाज रोड में निधि उद्योग पर बलिया की मशहूर भट्टी से बनी चना सत्तू की फैक्ट्री का उद्घाटन माननीय बांसढीह विधायिका केतकी सिंह के हाथों हुआ। इस अवसर पर उपस्थित लोगों में डीएम बलिया ने कहा कि बलिया के सत्तू को विश्व पटल तक ले जाने के लिए उनसे जो भी सहायता बंद पड़ेगी वह करेगी। साथी उन्होंने यह भी कहा कि जल्द ही बलिया का सत्तू ओडीओपी के अंतर्गत आ जाएगा।

 सीडीओ बलिया ने विस्तार से बताया कि सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के अंतर्गत स्वयं सहायता समूह की महिलाओं द्वारा भड़भुजा द्वारा भुने हूए चनों के माध्यम से सत्तू बनाया जाता है वह गांव की महिलाओं द्वारा उन से बनाए गए सत्तू का स्वाद मशीन से तैयार सत्तू के स्वाद से बिल्कुल अलग होता है और इसमें वह क्षमता है की यह पूरे भारत में लोगों के लिए पौष्टिक आहार के रूप में एक बेहतरीन उत्पाद बन सकता है।








 मुख्य अतिथि बांसडीह विधायक केतकी सिंह ने सरकार की तरफ से और अपनी तरफ से हर संभव सहायता देने का वचन दिया। उन्होंने कहा कि किसी दिन वह अन्य व्यापारियों के साथ मिलकर हाथ में चने का सत्तू का पैकेट लेकर जो कि निजी उद्योग द्वारा निर्मित होगा, शहर की सड़कों और गलियों पर भ्रमण कर लोगों को इस उत्पाद की उपयोगिता को समझाने के लिए उनसे समर्थन की बात कहेंगी जिससे कि बलिया की महिलाओं का आर्थिक स्थिति और सुदृढ़ हो सके।

फर्म की प्रोपराइटर नीति अग्रवाल ने सभी अतिथियों का स्वागत और अभिनंदन किया और गांव की महिलाओं को स्वरोजगार देने की अपनी प्रतिबद्धता को दोहराया।अंत में सौरभ अग्रवाल  ने सभी प्रशासनिक अधिकारियों ,व्यापार मंडल अपने परिवार के सदस्यों, अपने दोस्तों और सहयोगियों के प्रति हार्दिक आभार और धन्यवाद ज्ञापित किया।

शकरपुरा के ग्राम प्रधान की जिन्होंने अपने गांव के स्वयं सहायता समूह को और सुदृढ़ करने उनके आर्थिक उत्थान हेतु अपनी प्रतिबद्धता दोहरायी। व्यापार मंडल बलिया ने भी हर संभव सहायता देने का संकल्प लिया तथा यह भी कहा कि हर कदम पर वह उद्योग के साथ रहेंगे। कार्यक्रम का संचालन फ्रेंड्स कंप्यूटर के प्रोपराइटर रजनीकांत सिंह ने किया। इस अवसर पर मंजे सिंह प्रदीप वर्मा , संतोष जी,बृजबाला जी,ज्योति अग्रवाल,आनंद जी ,अजीत प्रताप सिंह ,सूर्यप्रकाश जी आदि उपस्थित रहे।