Breaking News

जयनगर मधुबनी में राष्ट्रीय प्रेस दिवस( 16 नवंबर )पर अंतर्राष्ट्रीय संगोष्ठी का आयोजन,भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ द्वारा नई पहल का पुरजोर स्वागत




मधुबनी /प्रयागराज।।भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ की जिला इकाई मधुबनी के तत्वावधान में जय नगर स्थित महिला कॉलेज के सभागार में  16 नवंबर 2022 दिन बुधवार को प्रातः 11:00 बजे से राष्ट्रीय प्रेस दिवस के अवसर पर पत्रकार हितों की रक्षा के लिए परस्पर चिंतन हेतु अंतरराष्ट्रीय संगोष्ठी का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें भाग लेने के लिए राष्ट्रीय संयोजक  डॉक्टर भगवान प्रसाद उपाध्याय एवं देश दर्शन प्रकोष्ठ के प्रभारी प्रदीप  सिंह मंगलवार को पवन एक्सप्रेस से जयनगर के लिए प्रस्थान करेंगे।





    उपरोक्त जानकारी महासंघ के राष्ट्रीय प्रकाशन सचिव प्रोफ़ेसर जगदीश प्रसाद यादव ने देते हुए बताया कि इस अंतरराष्ट्रीय संगोष्ठी में पड़ोसी देश नेपाल के कई वरिष्ठ पत्रकार साथी भी पधार रहे हैं और उत्तर प्रदेश बिहार तथा झारखंड के कई वरिष्ठ पत्रकार इसमें अपनी सहभागिता कर रहे हैं। राष्ट्रीय संगोष्ठी के अवसर पर पत्रकार हितों की रक्षा के लिए एक दूसरे का पूरक किस प्रकार बना जाए इस पर चिंतन गोष्ठी होगी। उल्लेखनीय है कि पहली बार अंतर्राष्ट्रीय संगोष्ठी में स्वदेश के अतिरिक्त विदेश के भी पत्रकार साथी भाग ले रहे हैं और उन्होंने संगोष्ठी के दूसरे दिन भारत के पत्रकारों को नेपाल यात्रा का आमंत्रण भी दिया है। जिसमें यहां के पत्रकार साथी 17 नवंबर को जनकपुर भ्रमण करेंगे और वहां की पत्रकारिता का अध्ययन करेंगे। परस्पर संबंधों को सुदृढ़ करने की दिशा में यह पत्रकारिता के क्षेत्र में एक महत्वपूर्ण पहल होगी।





प्रोफेसर जगदीश प्रसाद यादव ने बताया कि  इस गोष्ठी के पश्चात शीघ्र ही अन्य देशों के पत्रकार साथियों से संपर्क करके पत्रकारिता विषयक अनेक महत्वपूर्ण जानकारियों का अध्ययन और आदान प्रदान किया जाएगा। प्रोफ़ेसर जगदीश प्रसाद यादव ने दरभंगा मंडल के आसपास के जनपदों के सभी पत्रकार साथियों से अधिक से अधिक संख्या में भाग लेने की अपील की है।