Breaking News

जमीनी विवाद में भिड़े दो पक्ष, सात लोग जख्मी, दो गम्भीर




सिकन्दरपुर,बलिया। सिकन्दरपुर थाना क्षेत्र के कछुआरा मठिया गांव में जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों के जमकर मारपीट हो गई। इसमें तीन महिलाओं समेत सात लोग जख्मी हो गए। जिसमें दो लोगों की स्थिति गम्भीर बताई जा रही है।  

कछुआरा मठिया गांव निवासी मंजू देवी का गांव के ही विपीन गिरी के साथ पिछले 6 माह से जमीनी विवाद चल रहा है। पीड़िता के अनुसार विपक्षी विपीन गिरी व ताड़क गिरी गोलबंदी कर मंजू देवी के घर में घुस गए और विवाद करने लगे। इस बीच मंजू देवी ने इस घटना की सूचना डायल 112 को दी। सुचना पर पहुंची पुलिस ने  समझा बुझाकर दोनों पक्षों को घर भेज दिया। बतौर पीड़ित जैसे पुलिस गांव से बाहर निकली एक बार फिर विपिन और ताड़क के साथ दर्जनों की संख्या में पहुंचे लोगों ने झगड़ा करना शुरू कर दिया। आरोप है कि इस दौरान उन लोगों ने घर में मौजूद महिलाओं के साथ छेड़छाड़ की और उनके आभूषणों को छीन लिया। यही नही घर में स्थित दुकान के गल्ले से लगभग 12 हजार नगदी भी लूट लिए। 

मारपीट की घटना में मंजू देवी के परिवार के योगेश कुमार यति, जितेन्द्र यति, पवन यति, सुरेन्द्र यति, राधिका देवी, काजल देवी व रंजू देवी गंभीर रूप से हो गए। जिन्हें स्थानीय लोगों की मदद से सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचाया गया। जहां से चिकित्सकों ने पवन यति व सुरेन्द्र यति की स्थिति गंभीर देखते हुए जिला अस्पताल रेफर कर दिया। 

उधर पीड़िता मंजू देवी की तहरीर तीन लोगों  के खिलाफ  323, 504, 506 व 452 के तहत मुकदमा दर्ज कर खोजबीन में जुट गई है। इस सम्बंध में प्रभारी निरीक्षक योगेश यादव ने बताया कि दोनों पक्षों के बीच किसी जमीन को लेकर कोई पुराना विवाद चल रहा था। बताया कि मारपीट के समय कुछ लोग शराब के नशे में थे और उसी दरम्यान घटना को अंजाम दिए हैं। जल्द ही आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।