Breaking News

अपना दल (एस ) ने पत्रकार भवन के लिये सीएम योगी को भेजा पत्रक,पत्रकारो को सुरक्षा देने , सुरक्षा कोष बनाने की भी की है मांग




 बलिया।। जनपद के पत्रकारों के लिये पत्रकार भवन बनाने की मांग से संबंधित 5 सूत्रीय मांग पत्र अपना दल (एस )युवा मोर्चा के अध्यक्ष राहुल कुमार गुप्ता और जिला उपाध्यक्ष आकाश कुमार पटेल ने जिलाधिकारी बलिया के माध्यम से मुख्यमंत्री योगी जी को भेजा है । इसकी प्रति प्रधानमंत्री, गृहमंत्री, नगर विकास मंत्री को भेजी गयी है। बता दे कि यह मांग स्थानीय पत्रकार मुलायम सिंह सरकार के जमाने से उठाते रहे है और हर बार तुरंत बनाने का आश्वासन भी मिलता है लेकिन बनता नही है। वर्तमान सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त जी ने भी दो दो बार अपनी निधि से इसको बनाने के लिए 25-25 लाख का चेक भी जिला प्रशासन को देने की घोषणा कर चुके है, जिला योजना की बैठक मे इसको शामिल भी करा चुके है लेकिन बलिया का जिला प्रशासन है कि सांसद जी के प्रस्ताव को भी उसी तरह ठंडे बस्ते मे डाल दिया है, जैसे माननीय मुख्यमंत्री जी के मेडिकल कालेज बनाने की घोषणा के बाद जमीन खोजने के प्रस्ताव के साथ कर रहा है।

अपना दल के युवा नेताओं द्वारा भेजें गये इस पत्रक मे कहा गया है कि  जनपद में 50-60 वर्षों से पत्रकार बंधु जनता की एवं तमाम सामाजिक संगठन एवं राजनैतिक संगठन के लिए अपनी कलम से जनता की आवाज उठाते रहे है। अतः पत्रकार बंधुओं के लिए पत्रकार भवन निर्माण कराये जाए जिससे चौथे स्तम्भ की जिम्मेदारी संभाल रहे है। इन्होने मांग की है कि पत्रकार बंधुओं के लिए एवं उनके परिवार के लिए कुछ महत्वपूर्ण कदम उठाए जाए जिससे उनका मान सम्मान एवं अपने आप को गौरवान्वित महसूस करें।







मांगे निम्न है --

1- पत्रकार बंधुओं के सुरक्षा के लिए उनको राज्य कोष द्वारा 10 लाख रुपये की दुर्घटना बीमा कराया जाए।

2- पत्रकार बंधुओं की विधवा महिलाओं को राज्य सरकार में योग्यता के आधार पर उनको सरकारी नौकरी में प्राथमिकता दी जाए।

3. समय समय पर राज्य सरकार द्वारा पत्रकारों को किये जाने वाले सम्मान से बलिया के पत्रकार बंधुओं को भी सम्मानित किया जाए।

4- प्रत्येक पत्रकार बंधुओं को आपराधिक लोगों द्वारा डराये धमकाये जाने पर उन्हें तुरंत पुलिस सुरक्षा मुहैया कराए जाए।

 5- प्रत्येक पत्रकार बधुओं को उत्तर प्रदेश परिवहं निगम एवं भारत सरकार के रेल मंत्रालय द्वारा पास मुहैया कराए जाए जिससे उनको उचित सम्मान मिल सके।