Breaking News

ट्राली के तालाब मे पलटने से 22 की मौत

 




ए कुमार 

कानपुर।।चंद्रिका देवी मंदिर उन्नाव से दर्शन कर वापस गाँव कोरथा जा रहे श्रद्धालुओं से भारी ट्रैक्टर ट्राली के अनियंत्रित होकर तालाब मे पलटने से 22 लोगों की मौत हो गयी है, वही कई अन्य गंभीर रूप से घायल है। सभी घायलों का इलाज के लिये तत्काल अस्पताल भेजा गया है। इस ट्राली पर 40 लोगों के सवार होने की बात बतायी जा रही है।





 यह हादसा कानपुर आउटर के साढ़ थाना क्षेत्र के पास हुआ। हादसे के दौरान उसमें बैठे श्रद्धालुओं में चीख-पुकार मच गई। ट्रॉली में करीब 40 लोग सवार थे सभी देखते ही देखते तालाब में गिर गए। कुछ लोग किसी तरह से बाहर आए सूचना पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह से लोगों को बाहर निकलवाया। तालाब से अब तक 22 लोगों के शव निकाले जा चुके हैं। कई अभी भी गंभीर घायल हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।














अपडेट


मुख्यमंत्री ने जनपद कानपुर में एक सड़क दुर्घटना में हुई जनहानि पर गहरा शोक व्यक्त किया



लखनऊ।।उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने जनपद कानपुर में एक सड़क दुर्घटना में हुई जनहानि पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने इस दुर्घटना में दिवंगत हुए लोगों के परिजनों को 02-02 लाख रुपये तथा गम्भीर रूप से घायल लोगों को 50-50 हजार रुपये की सहायता राशि दिए जाने के निर्देश दिए हैं। 
राहत एवं बचाव कार्यों की मॉनीटरिंग मुख्यमंत्री जी स्वयं कर रहे हैं। इसके साथ ही, उन्होंने एम0एस0एम0ई0 मंत्री श्री राकेश सचान तथा विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री श्री अजीत पाल को मौके पर जाकर राहत कार्यों में तेजी लाने के भी निर्देश दिए हैं। उन्होंने लोगों से अपील की है कि वे टैªक्टर-ट्रॉली का उपयोग सिर्फ कृषि कार्यों एवं माल ढुलाई के लिए ही करें, इससे सवारियों की ढुलाई कदापि न करें।  
मुख्यमंत्री जी ने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए दुर्घटना में घायल लोगों का समुचित उपचार कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना भी की है। उन्होंने जिलाधिकारी और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को घटनास्थल पर पहुंचकर राहत एवं बचाव कार्यों को युद्धस्तर पर कराने के निर्देश दिए हैं। 
------


 कानपुर में हुए सड़क हादसे में मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 25




*●मा. मुख्यमंत्री जी द्वारा* कानपुर हादसे में मृतकों के परिजनों को रुपये दो लाख की एवं गंभीर घायलों को रुपये पचास हज़ार की आर्थिक सहायता दिये जाने के निर्देश दिये गये।

●वरिष्ठ मंत्री राकेश सचान जी एवं अजीत पाल जी को मौक़े पर जाकर राहत कार्यों में तेज़ी लाने के निर्देश


कानपुर की घटना को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जताया दुःख प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कानपुर में ट्रैक्टर-ट्रॉली दुर्घटना पर शोक व्यक्त किया और मृतकों के परिजनों को PMNRF से 2 लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि देने की भी घोषणा की।