Breaking News

शराब तस्करों के भागने मे कही लापरवाही तो नही, होगी जांच :अपर पुलिस अधीक्षक




थाना  सुखपुरा  पुलिस  द्वारा  135 पेटी 8PM 6480 अदद 180ML कुल 1166.4 अंग्रेजी शराब  व 01 अदद पीकप वाहन बरामद

बलिया।।  स्थानीय पुलिस द्वारा शराब तस्करी के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान मे सुखपुरा पुलिस द्वारा जहां बड़ी कामयाबी मिली है तो वही पुलिस की घेराबंदी के बाद भी तस्करों के फरार हो जाने से, काफी किरकिरी भी हो रही है। मीडिया को दिये बयान मे अपर पुलिस अधीक्षक दुर्गा प्रसाद त्रिपाठी ने कहा है कि अपराधियों के भागने मे कही पुलिस की लापरवाही तो नही, इसकी जांच करायी जायेगी और दोषी पाये जाने पर कार्यवाही भी की जायेगी।






बता दे कि पुलिस  अधीक्षक बलिया राजकरन नय्यर के निर्देशन में अवैध शराब की तस्करी के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान के क्रम में  थाना सुखपुरा पुलिस को बड़ी सफलता मिली है । उल्लेखनीय है कि क्षेत्राधिकारी नगर के नेतृत्व में प्र0नि0 सुखपुरा अमित कुमार सिंह मय फोर्स व उ0नि0 बांक बहादुर सिंह द्वारा बुधवार को रात्रिगस्त के दौरान सूचना मिली  कि कुछ लोग तपनी गांव की तरफ से एक पीकप से अवैध शराब लेकर कहीं जा रहे है। जिस पर तीन व्यक्ति बैठे हुए है। इस सूचना पर हरिहरपुर मंदिर के पास पिकप वाहन को  टार्च की रौशनी दिखाकर रोकने का इशारा किया गया लेकिन तस्कर पुलिस टीम से कुछ दूर पहले गाड़ी रोक कर अँधेरे का फायदा उठाते हुए भाग गये। वाहन से 135 पेटी 8PM 6480 अदद 180ML कुल 1166.4 अंग्रेजी बरामद हुआ।




लेकिन मीडिया को पुलिस द्वारा भेजें गये प्रेस नोट मे पुलिस टीम द्वारा वाहन को रोकने की बात लिखी गयी थी। इसी को लेकर मीडिया कर्मियों ने सवाल उठाना शुरू कर दिया कि इस अभियान मे जब 6 पुलिस कर्मी लगे थे तो गाड़ी रोकने के बाद चालक समेत कुल तीन लोग कैसे फरार हो गये? इसी के जबाब मे अपर पुलिस अधीक्षक ने सफाई मे कहा कि अगर तस्करों के भागने मे लापरवाही हुई है तो उसकी जांच करायी जायेगी और दोषी पाये जाने पर कठोर कार्यवाही भी की जायेगी।उक्त के सम्बन्ध में थाना सुखपुरा  पर सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर नियमानुसार कार्यवाही की जा रही है ।

     पंजीकृत अभियोग

1. मु0अ0स0- 204/22 धारा 60(1) आबकारी अधिनियम व 420/467/468/471 भा.द.वि थाना सुखपुरा बलिया ।


बरामदगी का विवरण

1.   135 पेटी 8PM 6480 अदद 180ML कुल 1166.4 अंग्रेजी शराब 

2.   01 अदद पीकप वाहन बरामद (UP65AT1342) 


बरामदगी करने वाली पुलिस टीम-

1. प्रभारी निरीक्षक अमित कुमार सिंह  थाना सुखपुरा बलिया ।

2. उ0नि0 बांक बहादुर सिंह थाना सुखपुरा बलिया ।

3. का0 विनय कुमार  थाना सुखपुरा बलिया ।

4. का0 अशोक यादव थाना सुखपुरा बलिया ।

5. का0 तरुण राज सिंह थाना सुखपुरा बलिया ।

6. का0 राजेश कुमार सिंह थाना सुखपुरा बलिया ।


इसकी हो जांच

सुखपुरा पुलिस द्वारा पकड़ी गयी 135 पेटी शराब बलिया स्थित एक बड़े थोक अनुज्ञापी के गोदाम से भेजी गयी बतायी जा रही है। सूत्रों के द्वारा यह भी पता चला है कि बुधवार को ऐसी कुल 600 पेटी शराब रिटेलरों के नाम पर भेजी गयी है। अब जब 135 पेटी पकड़ा गयी है तो शेष 465 पेटी शराब कहां है? क्या वो चालान मे दर्शाये गये रिटेलरों तक शराब पहुंची है या बिहार चली गयी है? इसकी जांच अति आवश्यक है।

शराब छुड़ाने के लिये यह भी होता है खेल

पुलिस द्वारा किसी भी शराब लदी गाड़ी को पकड़ने पर यदि चालक फरार हो जाता है तो संबंधित अनुज्ञापी द्वारा पुलिस के कब्जे से माल छुड़ाने के लिये नायाब तरीका अपनाया जाता है। पुलिस द्वारा जब्त की गयी गाड़ी और शराब को छुड़ाने के लिये अनुज्ञापी द्वारा पुलिस को एक आवेदन देकर बताया जाता है कि मेरे शराब को चालक लेकर भाग रहा था और आबकारी विभाग की संस्तुति पर  पुलिस मजबूरन शराब लदी गाड़ी को छोड़ देती है।