Breaking News

शिक्षा क्षेत्र सीयर मे कायाकल्प योजना का हो रहा है क्रिया कर्म



अभयेश मिश्र 

बिल्थरारोड बलिया।।  शिक्षा क्षेत्र सीयर के खण्ड शिक्षा अधिकारी  राकेश सिंह द्वारा ब्लाक सीयर पर  निकाय के सदस्यों, प्रधानाध्यापकों का ब्लाक स्तरीय संगोष्ठी एवं उन्मुखीकरण कार्यक्रम के तहत स्कूलों का ऑपरेशन कायाकल्प करने वाले  ग्राम प्रधान  से इतना प्रभावित दिखे की महिमा मंडन  मे कुछ महिला ग्राम प्रधान के नाम पर प्रधान पति को अंगवस्त्र देंकर  सम्मानित किया । 

जबकि क्षेत्र के तेंदुआ स्थित प्राथमिक विद्यालय  की हालत खुद अपनी दुर्दशा को चित्रों मे बया कर रही है। इस विद्यालय के फर्श  पर टाइल्स नही लगी है।   बच्चे कुर्सी /बेंच की जगह टाट पर बैठकर पढ़ाई कर रहे है।वही खण्ड शिक्षा अधिकारी का स्वयं के कार्यालय का कैम्पस गढ्ढे में तब्दील है। साथ ही नगर रेलवे स्टेशन के निकट स्थित प्राथमिक विद्यालय के कैम्पस में लम्बी- लम्बी घासे उगी है। जो अपनी बदहाली पर आंसू बहा रहा है।




 साथ ही क्षेत्र के कई प्राथमिक विद्यालय और कम्पोजिट विद्यालय ऐसे है जिनकी फर्श पर  टाइल्स  नही लगी है। कुछ विद्यालयों में लगी टाइल्स घटिया क्वालिटी की होने के कारण टूट गयी है। जो खुद बा खुद यह बया कर रही है कि किस तरह सरकारी धन का दुरुपयोग हुआ है। वही खण्ड शिक्षा अधिकारी के कैम्पस में व कुछ विद्यालयों पर ऑपरेशन कायाकल्प न होना खण्ड शिक्षा अधिकारी  सीयर राकेश सिंह की कार्यप्रणाली को ही आईना दिखा रहा है।





सरकार विभिन्न योजनाओं का सूत्रपात करके प्राथमिक शिक्षा को को सुधारने में लगी है ।  शिक्षा की गुणवत्ता  और ऑपरेशन कायाकल्प सरकार की महत्वाकांक्षी योजना इस ब्लॉक मे धरातल पर पूरी तरह नही दिखने से खोखली साबित हो रही है। कार्यक्रम में सांसद रविन्द्र कुशवाहा के अलावा अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे।