Breaking News

विद्यालय मे लगातार चोरी होने और पुलिस द्वारा एफआईआर दर्ज न करने से करछना पुलिस संदेह के घेरे मे, आखिर क्यों नही दर्ज हो रही है एफआईआर?



 विद्यालय में लगातार चोरियों की शिकायत करने पर भी आज तक नहीं हुई कोई कार्यवाही


करछना, प्रयागराज।। थाना क्षेत्र के मिर्जापुर मार्ग पर स्थित गंधियांव गांव में संचालित सरस्वती बाल मंदिर जूनियर हाई स्कूल में चोरों का इस कदर आतंक है कि आए दिन यह कुछ कुछ चोरी कर ही ले जा रहे हैं। लगातार हो रही चोरियों से प्रबंधन परेशान हो चुका है। चोरियों की  लिखित शिकायत कई बार करछना थाने में की गई परंतु आज तक ना तो एफआईआर ही दर्ज हुई,ना ही कोई कार्यवाही की गई।

    गौरतलब हो कि उक्त विद्यालय में विगत सोमवार 29 अगस्त की रात में परिसर में खड़ी मैजिक की बैटरी चोर खोल ले गए है। इसके पहले भी कई बार चोरियां हो चुकी हैं। इस विद्यालय से डेस्क बेंच घंटी बाल्टी इत्यादि चोर चुरा ले गए हैं। यही नही  पिछले 2 मार्च 2022 को भी विद्यालय में खड़ी मैजिक की बैटरी पहली बार चोर खोल कर चोरी कर लिये थे, इसकी लिखित शिकायत करछना थाने में तत्कालीन थानाध्यक्ष टीकाराम वर्मा से की गई थी जिन्होंने हीला हवाली करते हुए एफआईआर तक दर्ज करने की जहमत नही की। इस बार भी करछना थाने में लिखित तहरीर दी गई है वहां से किसी भी कार्यवाही का अंदेशा नहीं मालूम पड़ रहा है।




बार-बार फोन करके देख लेने का निवेदन करने पर हलका इंचार्ज अपने सहकर्मी के साथ आए और देख कर चले गए। उसके बाद मामले को ठंडे बस्ते में डाल दिया गया। जिस पर प्रबंधक पवनेश कुमार ने थाना प्रभारी करछना विश्वजीत सिंह से भी फोन करके कार्यवाही करने का निवेदन किया है, उन्होंने संबंधित हलका इंचार्ज से बात करके कार्यवाही करने का बात कही है। देखना यह है कि विद्यालय में लगातार हो रही चोरियों का खुलासा हो पाता है या नहीं पुलिस कितनी सक्रिय है इसका भी अंदाजा लग जाएगा। चोर पुलिस के ऊपर या पुलिस चोर के ऊपर भारी पड़ रहे हैं यह भी समझ में आ जाएगा। लगातार हो रही चोरियों का खुलासा ना होने से यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि थाना पुलिस चोरों से मौसेरे भाई का रिश्ता निभाने में लगी हुई है।

भाँग की दुकान पर गांजे की हो रही है अवैध बिक्री 

 ग्रामीणों का आरोप है कि खुलेआम यहां भांग की दुकान  पर गांजे की बिक्री हो रही है और गंजेड़ी आए दिन आस पास कोई न कोई हरकत कर रहे हैं। कभी किसी की बाइक चोरी होती है, कभी किसी के गाड़ी की बैटरी चोरी होती है लेकिन पुलिस के कान पर जूं तक नहीं रेंगती।  ऐसे में ग्रामीणों ने उच्चाधिकारियों से अपील की है कि यदि चोरों का आतंक खत्म नहीं हुआ और उन पर कार्रवाई नहीं की गई तो आम जनता सड़क पर उतरने को मजबूर हो जाएगी।