Breaking News

संसद बस देखती है आंकड़ा बदहाली का :सतीश चंद्र कॉलेज में भाषण प्रतियोगिता का आयोजन



बलिया।। आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तारतम्य में सतीश चन्द्र कॉलेज के सभागार में भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारम्भ कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे कॉलेज के प्राचार्य  डॉ बी एन पाण्डेय मुख्यातिथि डॉ चन्द्रकान्त यादव, समन्वयक डॉ माला कुमारी, संयोजक डॉ बृजेश तिवारी व निर्णायक मंडल डॉ सुनील यादव व नेहा रानी ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया।

प्रतिभागियो के ज्वलंत मुद्दों पर  सम्बोधित करते हुए मुख्यातिथि ने कहा संविधान में विदित प्रस्तावना व कर्तव्यों को हर भारतीय को जानना चाहिए तभी हम एक सशक्त भारत का निर्माण कर सकते है। वहीं एमए भूगोल के छात्र शिवम पाण्डेय, मनीष तिवारी एवं अंजली राव ने शायराना अंदाज में 1857 की क्रान्ति से 1942 बलिया क्रान्ति को जोडते हुए अपने विचारो को रखा।  बीए की छात्रा निशा व पूर्णिमा मिश्रा ने बलिया की स्वतन्त्रता में 1942 बलिया बलिदान में त्रिदेवियों जानकी देवी मकतुलिया मालिन और कल्याणी देवी के बलिदान को याद किया।





इसी क्रम में सागर गुप्ता अंकिता गुप्ता , चान्दनी वर्मा,अंकिता गुप्ता, अपर्णा ओझा सुप्रिया पाण्डेय, दीक्षा पाठक अंजनी कुमार मिश्र खुशबू सिंह गीतांजली ओझा पूजा प्रीति अपर्णा ओझा आदि ने स्वतन्त्रता तथा तिरंगे से जुड़े ज्वलंत मुद्दों पर अपने विचारो को रखा। कार्यक्रम के संयोजक डॉ बृजेश तिवारी ने प्रतिभागियों को देश भक्ति गीत- संसद "बस देखती आँकड़ा है बदहाली का", को गा कर विचारों को पोषित किया। तत्पश्चात प्राचार्य डॉ बी एन पाण्डेय ने प्रतिभागियों का उत्साहवर्धन करते हुए भारत की स्वतंत्रता से परिचय कराया।कार्यक्रम का समापन राष्ट्रगान से किया गया।