Breaking News

खंड शिक्षा अधिकारी के विद्यालय जाँच मे पहुंचते ही प्रबंधक का उतरा नशा, प्रबंधक के सामने ही बच्चों ने लगाये भारत माता की जय, वन्देमातरम का नारा



मधुसूदन सिंह 

बलिया।। हिंदुस्तान मे रहकर भी वन्देमातरम और भारत माता की जय और राष्ट्रगान को गाने से अगर कोई प्रबंधक रोकने की जुर्रत करता है, प्रधानाध्यापिका को फटकार लगाता है, तो ऐसा प्रबंधक निश्चित रूप से पाकिस्तान परस्त है और इसको तत्काल प्रबंधक पद से हटा देना चाहिये। यह इस कमेटी के लम्बरदारों द्वारा दूसरी बार किया गया है और दोनों बार मुख्यमंत्री योगी जी महराज ही है।

 लगभग 4 वर्ष बाद एक बार फिर  मोहम्मद अली मेमोरियल ट्रस्ट सीयर बिल्थरारोड द्वारा संचालित एक विद्यालय में बन्देमातरम और भारत माता की जय बोलने को लेकर सम्बंधित विद्यालय के प्रबन्धक द्वारा विद्यालय के प्रधानाध्यापिका को खरी खोटी सुनाते हुए न बोलवाने का मामला प्रकाश में आया है। इस घटना का शिकायती पत्र विद्यालय की प्रधानाध्यापिका रेनु श्रीवास्तव द्वारा लिखित रूप से प्रबन्धक और इसकी प्रति खण्ड शिक्षा अधिकारी सीयर राकेश कुमार सिंह को दी गयी है।  पीड़ित प्रधानाध्यापिका ने कहा कि अगर प्रबन्धक पर करवाई नही होती है तो मै आगे भी जाऊँगी।

शिकायती पत्र मिलने के बाद खंड शिक्षा अधिकारी राकेश कुमार सिंह जाँच करने के लिए आज विद्यालय पहुंचे। श्री सिंह के पहुंचने पर प्रबंधक और कमेटी के अन्य सदस्य भी पहुंच गये। सभी के सामने खंड शिक्षा अधिकारी ने वन्दे मातरम, भारत माता की जय और राष्ट्रगान बच्चों समेत सभी से कराया। खंड शिक्षा अधिकारी ने प्रबंधक को स्पष्ट शब्दों मे ताकीद करते हुए कहा कि यह रोज होगा और इसको कोई भी बंद नही करा सकता है। खबर के अनुसार प्रबंधक ने प्रधानाध्यापिका से मांफी मांग ली है।




क्या है माजरा 

जानकारी के अनुसार मोहम्मद अली मेमोरियल ट्रस्ट सीयर बिल्थरारोड द्वारा संचालित निस्वा स्कूल बासपार बहोरवा बिल्थरारोड की प्रधानाध्यापिका रेनू श्रीवास्तव ने दिए गए शिकायती पत्र में आरोप लगाया है कि बीते मंगलवार को मेरे द्वारा विद्यालय के बच्चों के साथ प्रभात फेरी निकाली गयी,जिसमे बंदेमातरम , भारत माता की जय, के नारे लगवाए गए। साथ ही राष्ट्रगान भी गाया गया तथा स्कूल में भारत माता की फोटो लगाई गई थी। कुछ देर बाद पहुँचे विद्यालय के प्रबन्धक ने आकर कहा कि तुम मेरे आदेश के बिना राष्ट्रगान, बंदेमातरम, भारत माता की जय के नारे बच्चों से क्यो लगवाए। साथ ही प्रबन्धक ने भारत माता की फोटो भी हटवाने के लिए कहा और स्वयं हटा दिया,तथा जमकर डॉट पिलाई।

इसको लेकर मेरे द्वारा कहा गया कि विभाग के निर्देशानुसार यह किया गया है। इसकी लिखित शिकायती पत्र पीड़ित प्रधानाध्यापिका  रेनू श्रीवास्तव द्वारा प्रबन्धक व  इसकी प्रति खण्ड शिक्षा अधिकारी को दिया गया है। उन्होंने कहा कि अगर प्रबन्धक द्वारा इस बात पर माफी नही मांगी जाती है तो हम आगे भी जाऊँगी। ज्ञात हो कि पूर्व में भी इस ट्रस्ट द्वारा संचालित जीएमएएम इण्टर कालेज में भी 2018 में  बन्देमातरम बोलने को लेकर बवाल हुआ था। फिर एक बार बंदेमातरम और राष्ट्रगान , भारत माता की जय बोलने पर विद्यालय प्रबन्धक द्वारा प्रधानाध्यापिका को डांटने पर चर्चाओं का बाजार गर्म है।