Breaking News

फिराक गोरखपुरी की जयंती पर कवियों ने किया काव्यपाठ : ग्यारह पत्रकारों को दिया गया पत्रकारिता प्रगति सम्मान






भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ तहसील करछना इकाई की मासिक बैठक संपन्न       

करछना ( प्रयागराज  ) ।।भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ की तहसील इकाई करछना  की मासिक बैठक तहसील अध्यक्ष  राजेंद्र पांडेय की अध्यक्षता में संपन्न हुई। जिसमें अतिथि के रूप में राष्ट्रीय संयोजक डॉक्टर भगवान प्रसाद उपाध्याय एवं साहित्य प्रकोष्ठ के पदाधिकारी डॉ राजेंद्र शुक्ला एवं डॉ वीरेंद्र कुसुमाकर मंचासीन रहे  । आयोजन का सफल संचालन राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी पवनेश कुमार पवन ने किया। बैठक का श्री गणेश करते हुए कवि सवरेज अहमद ने राष्ट्र वंदना प्रस्तुत की। इसके पश्चात करछना तहसील इकाई के संरक्षक राजेश कुमार यादव ने अनेक महत्वपूर्ण बिंदुओं पर प्रकाश डाला और कहा कि पत्रकारों की मासिक बैठक से पत्रकारों के अतिरिक्त समाज का भी हित चिंतन होता है। हमें प्रतिमाह निश्चित रूप से आपस में मिलजुल कर अपनी समस्याओं का समाधान और परस्पर एक दूसरे का सुख दुख जानने की पहल करनी चाहिए। तहसील महामंत्री लालचंद प्रजापति ने आगामी माह की बैठक कौवा बाजार में कराने की घोषणा की और कहा कि पत्रकार हितों की रक्षा के लिए कटिबद्ध भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ को हम सब लोग मिलकर एक नई ऊंचाई प्रदान करेंगे।




    इस महत्वपूर्ण बैठक में सुप्रसिद्ध साहित्यकार रघुपति सहाय फिराक गोरखपुरी की जयंती पर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए उपस्थित कवियों ने काव्य पाठ किया और समस्त पत्रकारों व कवियों को भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ द्वारा पत्रकारिता प्रगति सम्मान से सम्मानित किया गया। कवियों ने अपनी रचनाओं में देश प्रेम की भावना जगाई और साहित्यकार फिराक गोरखपुरी के जीवन पर अनेक संस्मरण भी प्रस्तुत किए ।

इस अवसर पर अरुण कुमार विश्वकर्मा विनोद कुमार अमित कुमार द्विवेदी वेदानंद वेद आदि ने भी अपने विचार रखे  अंत में थन्यवाद ज्ञापन उत्कर्ष ने किया।