Breaking News

कैबिनेट मंत्री संजय निषाद को गिरफ्तार कर 10 अगस्त को कोर्ट में पेश करें गोरखपुर पुलिस, गैर जमानती वारंट जारी




केबिनेट मंत्री बोले न्यायालय के समक्ष मैं उपस्थित होकर रखूंगा अपना पक्ष 


गोरखपुर।।  उत्तर प्रदेश की बीजेपी सरकार के कैबिनेट मंत्री एवं निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय निषाद के खिलाफ कोर्ट ने गैर जमानती वारंट जारी किया है। इसके साथ ही गोरखपुर सीजेएम कोर्ट ने मत्स्य पालन मंत्री संजय निषाद को 10 अगस्त तक गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश करने का आदेश दिया है। मंत्री संजय निषाद पर 2015 में निषादों के आरक्षण देने की मांग के आंदोलन के दौरान उग्र होने पर मुकदमा दर्ज हुआ था। उन पर भीड़ को भड़काने का आरोप है।

जानकारी के मुताबिक, सरकारी नौकरी में निषादों को 5 फीसदी आरक्षण देने की मांग को लेकर 7 जून 2015 को सहजनवां थाना इलाके के कसरवल में आंदोलन हुआ था। इसको लेकर आंदोलनकारी रेलवे ट्रैक पर बैठे गए थे। इस बीच विवाद बढ़ा और पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। इस दौरान एक शख्स की मौत हो गई थी। इसके बाद आरोप लगा कि पुलिस की गोली से उसकी मौत हो गई है।





मीडिया से बात करते हुए कैबिनेट मंत्री मत्स्य विभाग डॉ संजय निषाद ने कहा कि मीडिया से जानकारी प्राप्त हुई हैं की कसरवल आंदोलन(निषाद आरक्षण के लिए हुए ) को लेकर  सीजीएम कोर्ट ,गोरखपुर ने गैर जमानती वारंट जारी किया है। फ़िलहाल डॉ निषाद अधिकारिक दौरे पर आंध्र प्रदेश  गए हुए हैं। डॉ निषाद ने कहा है कि आगामी 10 तारीख़ को न्यायालय के समक्ष मैं उपस्थित होकर अपना पक्ष रखूँगा। मुझे न्यायपालिका पर पूर्ण विश्वास है कि न्यायपालिका 2015 में हुई मेरे निषाद भाइयों पर बर्बरता और तत्कालीन सपा सरकार द्वारा लादे गये फ़र्ज़ी मुक़दमों में न्याय करेगी।

कहा कि मैं निषाद राज का सिपाही हूँ, अपने समाज के हक़ हकुक के लिए जीवन की अंतिम साँस तक लड़ने व जेल में रहने के लिए भी तैयार हूँ। समाज के हक़ व अधिकार की लड़ाई को मैं सड़क और सदन के माध्यम से लगातार उठा रहा हूॅ और उठाता रहूँगा। मेरे विरोधियों और समाज के विभीषणों ने यह झूठ में प्रचार किया की कोर्ट ने मुझे गिरफ़्तार कर पेश करने के लिए कहाँ है । मीडिया ने हमेशा  मेरे समाज की लड़ाई में मेरा साथ दिया उम्मीद है की आगे भी आशीर्वाद बना रहेगा।


बाइट--कैबिनेट मंत्री मत्स्य विभाग डॉ संजय निषाद