Breaking News

जिस सुटकेश मे बम होने का लगाया जा रहा था अनुमान,उसमे से निकला कपड़ा और लाई



अभयेश मिश्र

बिल्थरारोड बलिया ।। स्थानीय बस स्टेशन के पास की  अंग्रेजी शराब की दुकान के समीप  रविवार की सुबह लावारिस पड़ी सूटकेस में, जो बम होने का सन्देह था, वह खोदा पहाड़ निकली चुहिया साबित हुआ। शाम के लगभग 6 बजे क्षेत्र के तुर्तीपार गांव निवासी एक व्यक्ति  मौके पर पहुँचा और कहा कि यह हमारा सूटकेस है। हम तेजी में इसको छोड़कर चले गये थे। पुलिस उस व्यक्ति को सूटकेस के साथ थाने ले गयी, जहाँ उसमे से कपड़ा और खाने का लाई निकला। इसके बाद  लगभग 10 घण्टे बाद पुलिस ने राहत की सांस ली। 





 ज्ञात हो कि रविवार के अपराहन लगभग 2 बजे लावारिस पड़े सूटकेस पाये जाने से हड़कम्प मच गया। इसकी सूचना मिलते ही सीओ रसड़ा शिवनारायण वैस , उभांव इंस्पेक्टर अविनाश कुमार सिंह और चौकी इंचार्ज मदनलाल मौके पर पहुँच गए और  बम होने की आशंका में आस पास के लोगो को दूर हटा दिया। चारो तरफ बोरे में बालू रखकर घेर दिया गया। मौके पर सुरक्षा में पुलिस मुस्तैद करने के साथ ही बम निरोधक दस्ता को इस संदिग्ध पड़े  सूटकेस की जांच करने के लिए तुरन्त सूचना दी गयी। सीओ रसड़ा  ने बताया कि बम निरोधक दस्ता आने के बाद जांच के उपरांत ही सही पता चल पायेगा।






 प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार रविवार की सुबह चार पहिया वाहन से दो व्यक्ति उतरे और सूटकेस को रखकर चले गए। लगभग तीन घण्टे तक वहाँ कोई नही पहुँचा तो लोगो ने इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना के बाद सीओ, इंस्पेक्टर दलबल के साथ पहुँच गए। सन्दिग्ध होने पर जिले पर और बम डिस्पोजल दस्ता को सूचना दी।  लेकिन लगभग 10 घण्टे के बाद सभी आशंकाओं का पटाक्षेप हो गया जब एक व्यक्ति पहुँचकर कहाकि यह हमारा है हम छोड़कर चले गए। इसके बाद पुलिस व्यक्ति को सूटकेस के साथ थाने ले गयी जहाँ उसमे से कपड़ा और लाई निकला। बाद में पुलिस ने उस व्यक्ति को छोड़ दिया।बम डिस्पोजल दस्ता भी वाराणसी से इंदारा तक पहुँच चुका था। जिसे इसकी जानकारी पुलिस द्वारा दी गयी।