Breaking News

सेनानी पौत्र श्रीधर ने बलिया का नाम किया रौशन,आईसीएसई बोर्ड की हाई स्कूल परीक्षा में किया पुर्वांचल टॉप




बलिया ।। आईसीएसई की हाई स्कूल परीक्षा के घोषित परिणाम में सेनानी स्व गुलाब चंद सोनार के पौत्र श्रीधर ने न सिर्फ जनपद बल्कि पूरे पुर्वांचल में सर्वाधिक अंक हासिल करके जनपद व अपने परिवार का नाम रौशन किया है ।

बता दे कि श्रीधर बलिया शहर के प्रतिष्ठित स्वर्णकार परिवार से आते है । इनके दादा स्व गुलाब चंद सोनार स्वतंत्रता सेनानी थे । श्रीधर के बड़े पिता जी घनश्याम दास जौहरी जनपद के सुप्रसिद्ध स्वर्ण व्यवसायी के साथ साथ सामाजिक कार्यकर्ता भी है । श्रीधर के पिता जी गोपी कृष्ण व चाचा ब्रजभूषण दास स्वर्ण व्यवसाय से जुड़े हुए है ।



 प्रतिष्ठित व्यवसायी परिवारो से कम ही देखने को मिलता है कि बच्चे परीक्षाओं में टॉप करते हो । श्रीधर होली क्रॉस स्कूल अमृतपाली बलिया के छात्र है । श्रीधर ने अपनी पढ़ाई खेलकूद व पारिवारिक दायित्वों के बीच छोटी सी उम्र में भी गजब का तालमेल बैठाने का गुर हासिल कर लिया है । श्रीधर की माने तो सफलता का मूलमंत्र है कि जिस चीज को कर रहे हो, उसी में अपना शत प्रतिशत लगाना चाहिये,मन भटकाने से सफलता हाथों से छिटक जाती है ।





कहा कि अगर आप पढ़ रहे है तो सिर्फ पढिये,खेल रहे है तो सिर्फ खेल के बारे में ही सोचिये और अगर परिवार के साथ बैठे है तो परिवार से ही कनेक्ट रहिये । श्रीधर की कथनी व करनी में कोई अंतर नही दिखा क्योकि श्रीधर द्वारा परीक्षा में प्राप्त 98 प्रतिशत का प्राप्तांक लगभग सभी विषयों में बराबर ही है ।

इस सफलता के बाद श्रीधर आईआईटी जेईई की तैयारी करके इंजीनियरिंग में प्रवेश को अपना अगला लक्ष्य निर्धारित किया है । वही यह पूंछे जाने पर की स्कूल में आपके कितने छात्र प्रतिद्वंदी है तो श्रीधर ने कहा कि मैं सिर्फ अपनी पढ़ाई पर ध्यान देता हूँ । साथ  ही यह भी कहा कि मेरी बहन ने पढ़ाई के तरीके बताये, परिजनों ने पूरा सहयोग दिया ।