Breaking News

वृहद वृक्षारोपण कार्यक्रम के साथ मनाया गया भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ का 23 वा स्थापना दिवस,सम्मान समारोह का भी हुआ आयोजन

 


सिकंदरपुर, बलिया।। भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ के 23वें स्थापना दिवस के अवसर पर सिकंदरपुर इकाई के तत्वाधान में जिलाउपाध्यक्ष अजीत पाठक के नेतृत्व में सिकंदरपुर तहसील अध्यक्ष विनोद गुप्ता की देखरेख में सिकंदरपुर थाना प्रांगण सिकंदरपुर, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रांगण सिकन्दरपुर तथा चौकी प्रांगण सिकन्दरपुर में कई दर्जन विविध प्रजाति के पौधे लगाए गए। थाना प्रांगण में प्रभारी निरीक्षक पंकज कुमार सिंह, सामुदायिक स्वास्थ केंद्र सिकंदरपुर में अधीक्षक डॉ व्यास व चौकी प्रांगण में चौकी इंचार्ज मुरारी मिश्रा ने पत्रकारों संग पौधरोपण किया। 




भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ जनपद बलिया शाखा के जिला उपाध्यक्ष अजित कुमार पाठक के नेतृत्व में यह आयोजन किया गया । अपने संबोधन में श्री पाठक ने कहा कि भारत मे पत्रकारों का यह एक मात्र संगठन है जो पत्रकार साथियो की लड़ाई को अपनी व्यक्तिगत लड़ाई मानकर लड़ता है । इस संगठन में लोकतंत्र है,सदस्यों को आजादी है ।  साथ ही यह एक मात्र ऐसा संगठन है जिसमे साल में एक बार सदस्यता शुल्क लेने के बाद किसी भी तरह की वसूली नही होती है । यही नही इसमें पद किसी के लिये भी स्थायी नही है,यहां नेतृत्वकर्ता को विरासत में पद नही मिलता है,संगठन के लिये काम कीजिये, आपको शीर्ष नेतृत्व बिना किसी भेदभाव के फर्श से अर्श तक पहुंचा देगा ।








श्री पाठक ने कहा कि इस पौधरोपण के माध्यम से हम यह संदेश देना चाहते है कि हम सभी पत्रकार भी पर्यावरण को लेकर चिंतित है और प्रदेश के मुखिया योगी जी की सोच को आत्मसात करते हुए पर्यावरण संरक्षण में सहभागी है । इस कार्यक्रम से हम लोगो मे पर्यावरण संरक्षण और पौधरोपण के प्रति जागरूकता फैलाना चाहते है । कहा कि महासंघ के वरिष्ठ जिला उपाध्यक्ष संतोष कुमार शर्मा, तहसील अध्यक्ष विनोद गुप्ता और इनकी पूरी टीम के साथ थानाध्यक्ष सिकन्दरपुर, चौकी इंचार्ज सिकन्दरपुर और सीएचसी अधीक्षक को सहयोग देने के लिये और वनाधिकारी को पौधों को उपलब्ध कराने के लिये कोटिशः धन्यवाद देता हूँ ।

कार्यक्रम में प्रमुख रूप से वरिष्ठ जिला उपाध्यक्ष संतोष कुमार शर्मा, तहसील अध्यक्ष विनोद गुप्ता, महासचिव लड्डन भाई, गोपाल प्रसाद, विनोद कुमार, अभिषेक तिवारी, हेमंत राय, बख्तियार खान, तौहीद, आसिफ अंसारी, गौहर खान, मो. आसिफ, जितेंद्र राय, आरिफ अंसारी, शैलेंद्र गुप्ता, रेयाज, दुर्गेश कुमार सहित सभी पदाधिकारी गण मौजूद रहे। 





सम्मान समारोह का हुआ आयोजन



 स्थानीय महासंघ कार्यालय एलपीएस इंस्टिट्यूट के सभागार में एक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें अतिथि के रूप में समाजसेवी गणेश प्रसाद सोनी मौजूद रहे। वहीं भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ के सभी पदाधिकारियों तथा सदस्यों को अंगवस्त्रम, डायरी, पेन देकर सम्मानित किया गया। मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए जिलाउपाध्यक्ष अजित पाठक ने कहा कि भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ देश का सबसे बड़ा पत्रकार महासंघ है जो पत्रकारों की हित की लड़ाई निरंतर लड़ता है। इस दौरान उन्होंने संगठित रहने पर विशेष बल देते हुए कहा कि संगठन में ही शक्ति होती है तथा भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ आज तक उन सभी पत्रकारों की लड़ाई लड़ते आया है, जिनके साथ अन्याय होता है और भविष्य में भी लड़ाई लड़ता रहेगा।




















 वही कार्यक्रम के मुख्य अतिथि समाजसेवी गणेश सोनी ने कहा कि चौथा स्तंभ लोगों को आईना दिखाने का कार्य करता है। स्थापना दिवस पर मैं सभी को शुभकामना देता हूं। कार्यक्रम में प्रमुख रूप से तहसील अध्यक्ष विनोद गुप्ता, महासचिव लड्डन भाई, गोपाल प्रसाद, विनोद कुमार, अभिषेक तिवारी, हेमंत राय, बख्तियार खान, तौहीद, आसिफ अंसारी, गौहर खान, मो. आसिफ, जितेंद्र राय, आरिफ अंसारी, शैलेंद्र गुप्ता, रेयाज, दुर्गेश कुमार सहित सभी पदाधिकारी गण मौजूद रहे। संचालन संतोष शर्मा ने किया।