Breaking News

एक पखवाड़े से नही बना एमडीएम, अभिभावकों ने गेट में ताला बंद कर दिया धरना

 



संतोष कुमार द्विवेदी

नगरा, बलिया। शिक्षा क्षेत्र नगरा के प्राथमिक विद्यालय पकडी हरख बसंत पर एक पखवारे से मध्यान्ह भोजन न बनने से नाराज ग्रामीणों, अभिभावकों ने गुरुवार को जम कर बवाल काटा। ग्रामीणों के आक्रोश को देख प्रधानाध्यापक बाइक से भागना चाहे किंतु ग्रामीणों ने उन्हे बंधक बना लिया। ग्राम प्रधान निर्देश कुमार और समाजसेवी अजीत यादव के नेतृत्व में ग्रामीण विद्यालय के मुख्य गेट में तालाबंदी कर धरने पर बैठ गए। इस दौरान जमकर नारेबाजी हुई। धरना की सूचना पर पहुंचे बीईओ माधवेंद्र पांडेय और एआरपी दयाशंकर ने धरनारत ग्रामीणों को समझाने की कोशिश की किंतु सफलता नही मिली।





 बीईओ ने बेसिक शिक्षा अधिकारी से ग्रामीणों की बात कराई। बीएसए द्वारा कार्यवाई हेतु दो दिन का समय मांगे जाने पर धरना समाप्त हुआ। ग्रामीणों का आरोप है कि उक्त विद्यालय में पंद्रह दिनों से मिड डे मिल नही बन रहा है। यदि कभी बनता भी है तो मीनू का ध्यान नही दिया जाता है। गुरुवार को चावल सब्जी बनवा कर रजिस्टर में चावल, दाल दिखाया गया था। कभी भी बच्चों को दूध व फल नही दिया जाता है। आरोप लगाया कि प्रधानाध्यापक कभी भी समय से विद्यालय नही आते।








                   इस सम्बन्ध में खंड शिक्षा अधिकारी माधवेंद्र पांडेय का कहना है कि प्रधानाध्यापक से स्पष्टीकरण लिया जाएगा। साथ ही प्रकरण की जांच कर शीघ्र ही रिपोर्ट बेसिक शिक्षा अधिकारी को भेंजी जाएगी ।