Breaking News

जयंती के अवसर पर याद किए गए चंद्रशेखर आजाद

 



रसड़ा बलिया ।। महान क्रांतिकारी ‌चंद्रशेखर आजाद की जयंती पर शनिवार को क्रांतिकारी स्मारक उत्तर प्रदेश के तत्वाधान में चंद्रशेखर आजाद चौराहा रसड़ा  पर  स्थापित आजाद पर प्रतिमा माल्यार्पण कर उन्हें नमन करते हुए  श्रद्धांजलि अर्पित की गई । इस अवसर पर क्रांतिकारी स्मारक समिति के  कृष्णानंद पांडेय ने कहा कि चंद्रशेखर आजाद  एक  निर्भीक एवं साहसी सच्चे देशभक्त भारत माता के समर्पित महान सपूत थे। अपने अद्भुत शौर्य एवं पराक्रम  से आजीवन ब्रिटिश हुकूमत से संघर्ष करते रहे।






कहा कि जीवन के अंतिम क्षण में भी बड़े हुए धैर्य एवं साहस के साथ अंग्रेज सैनिकों का सामना करते हुए अपने ही रिवाल्वर की गोली से अपने को शहीद कर आजाद" नाम को सार्थक कर दिया ।  उनका यह बलिदान आजादी के संघर्ष को और तेज कर दिया। आज आवश्यकता है शहीदों के सपनों के अनुरूप देश को विकसित करने की उनके आदर्श को अपनाने एवं प्रेरणा से ही भारत दुनिया का एक सफल लोकतांत्रिक देश बन सकता है।




 कार्यक्रम में  कृष्णानंद पांडेय  अरुण कुमार सिंह पूर्व अध्यक्ष टीडी कॉलेज बलिया सुरेश राम प्रदीप कुमार सिंह पप्पू  छेदी भाई दुर्गेश त्रिपाठी आनंद श्याम पांडे आशु सिंह संजय यादव अभिषेक  शर्मा जितेंद्र सिंह सौरभ निषाद चंदन गुप्ता उपस्थित रहे ।