Breaking News

एक ऐसा अस्पताल जहां नहीं जाते तैनात कर्मी, पर होता है सभी का वेतन भुगतान




मधुसूदन सिंह

बलिया।। जनपद का स्वास्थ्य महकमा ग्रामीण अंचलों मे लोगो को कितनी स्वास्थ्य सुविधाएं देता है, अगर देखना है तो जगदीश नारायण चिकित्सालय बलिहार (सम्बद्ध पीएचसी कोटवा) आ जाइये आपको अपनी आँखों से दिख जायेगा।



इस अस्पताल की आलीशान बिल्डिंग बनाते समय चाहे जिसकी भी सरकार रही हो, उसने ग्रामीणों को नजदीक ही स्वास्थ्य संबंधी सुविधाएं मिल सके, यह सोच रखी होगी। विभागीय तौर पर यहां 6 स्टॉफ भी तैनात है लेकिन हकीकत मे यहां कोई स्टॉफ आता ही नहीं। ज़ब स्टॉफ ही नहीं रहेगा तो मरीज बिल्डिंग को दिखाने तो आएगा नहीं। इसी बात का फ़ायदा यहां तैनात कर्मचारी उठा रहे है।






इस अस्पताल पर दो फार्मेसिस्ट रजनीश उपाध्याय और भूपेंद्र सिंह के साथ उमेश वार्ड बॉय,रवि  माली,मीरा मौर्या वार्ड आया, और पद्मावती रसोइया के पद पर तैनात है। वरिष्ठ कांग्रेसी नेता विनोद सिंह और इनकी पत्नी जिला पंचायत सदस्य और सभापति जिला स्वास्थ्य एवं कल्याण समिति श्रीमती गीता सिंह ने जिलाधिकारी, मुख्यचिकित्साधिकारी, मुख्य विकास अधिकारी को लिखित शिकायत करते हुए कहा है की यहां का स्टॉफ यहां आते ही नहीं है लेकिन वेतन व बिल्डिंग के रखरखाव का भुगतान लेते है।

ऐसे मे यह बड़ा सवाल पैदा करता है की आखिर 6-6 लोगो का बिना काम किये ही वेतन मिल जा रहा है, कौन है जो इनको वरद हस्त प्रदान करके इनको बिना काम किये ही सरकारी धन को लूटने की छूट दे रखा है, इसकी जाँच होनी चाहिए।