Breaking News

अभिनय कला बदल देती है व्यक्ति का व्यक्तित्व :डॉ अखिलेश सिन्हा




बलिया ।। अभिनय कला, एक ऐसी कला है जिसको सीखने के बाद व्यक्ति का व्यक्तित्व बदल जाता है ।‌उक्त बातें टाउन इंटर कॉलेज बलिया के प्रधानाचार्य डाॅ. अखिलेश सिन्हा ने नाट्य कार्यशाला के उद्घाटन पर कही। उन्होने कहा कि बलिया के नौजवानों के लिए खास कर जो अभिनय में अभिरूचि रखते हैं उनके लिए यह कार्यशाला एक बड़ा अवसर है । शनिवार 16 जुलाई को टाउन इंटर कॉलेज बलिया के सभागार में 30 दिवसीय प्रस्तुति परक नाट्य कार्यशाला का उद्घाटन हुआ ।‌ कार्यशाला के निदेशक  आशीष त्रिवेदी (रंग निर्देशक)ने बताया कि  उत्तर प्रदेश संगीत नाटक अकादमी लखनऊ व संकल्प साहित्यिक , सामाजिक एवं सांस्कृतिक संस्था बलिया के संयुक्त तत्वाधान में 30 दिवसीय निःशुल्क प्रस्तुति परक नाट्य कार्यशाला का आयोजन किया गया है। कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत यह कार्यशाला आयोजित की गई  है । इसमें 18 साल से ऊपर के लड़के - लड़कियां प्रतिभाग कर सकते हैं । कार्यशाला प्रतिदिन दिन में 1 बजे से 4 बजे तक टाउन इंटर कॉलेज बलिया के प्रांगण में चलेगी। 




1942 के आंदोलन का 80 वा साल,80 कलाकार देंगे अपनी प्रस्तुति

श्री त्रिवेदी ने बताया कि कार्यशाला में अभिनय की बारीकियां सिखाई जाएंगी एवं बलिया के 1942 के क्रांतिकारी इतिहास पर आधारित नाटक "क्रांति1942@बलिया" की तैयारी कराई जाएगी। इसका मंचन 19 अगस्त 2022 को बलिया बलिदान दिवस के अवसर पर किया जाएगा। उन्होंने बताया कि यह साल 1942 के आंदोलन का का 80 वर्ष है और इस नाटक में भी  80 कलाकार प्रतिभाग करेंगे। यह बलिया के रंगमंच पर एक नया रिकार्ड होगा।  सभी प्रतिभागियों को संगीत नाटक एकेडमी लखनऊ उत्तर प्रदेश द्वारा प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा। 

पंजीकरण की अंतिम तिथि 20 जुलाई

आशीष त्रिवेदी ने इस संदर्भ कहा कि जो भी कार्यशाला में भाग लेना चाहते हैं उनके लिए   रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया चल रही है ।  अंतिम तिथि 20 जुलाई है । कार्यशाला नि:शुल्क है । इस अवसर पर श्री गुरु स्वरूप , स्नेह प्रकाश , राजेश कुमार श्रीवास्तव , कृष्णनंद , बड़े लाल भारद्वाज , नवीन तिवारी ,  रंगकर्मी आनन्द कुमार चौहान ट्विंकल गुप्ता , अरविंद कुमार गुप्ता , अनुपम पाण्डेय , शुभम , आलोक , विमल कुमार , ज्योति , सोनी पाण्डे, कुसुम मिश्रा , कृष्ण कुमार यादव इत्यादि उपस्थित रहे ।