Breaking News

कार्यशाला के दूसरे दिन वाटर कलर से लैण्डस्केप पेन्टिंग बनाने के सिखाये गये गुर



बलिया ।। राज्य ललित कला अकादमी की ओर से शहर के टाउन इण्टर कॉलेज,बलिया में चल रहे ग्रीष्म कालीन चित्रकला कार्यशाला में प्रशिक्षण के दूसरे दिन आई.आई. टी.मुंबई से मास्टर ऑफ़ डिजाइन करके एक बड़ी प्रतिष्ठित कम्पनी में नौकरी करने वाले इरशाद अहमद अंसारी ने वाटर कलर से लैण्डस्केप पेन्टिंग बनाकर डिमोस्ट्रेशन दिए । उन्होंने प्रशिक्षण ले रहे छात्र-छात्राओं के समक्ष अपनी कला का प्रदर्शन करते हुए टाउन इंटर कॉलेज की मुख्य भवन को सामने से शानदर पेन्टिंग बनाकर दिखाए,जिसको देखकर बच्चे आश्चर्यचकित हो गए । इरशाद ने अपने व्याख्यान के दौरान बच्चों के सवाल के जवाब में बताये कि आई आई टी में केवल इंजीनियरिंग ही नहीं बल्कि डिजाइनिंग की बैचलर और मास्टर डिग्री की पढ़ाई होती है और￰ कला के क्षेत्र में अपार संभावनाएं है । 






श्री अंसारी के कला गुरु डॉ.इफ्तेखार खान ने बताया की इरशाद ने जी.आई.सी.से इण्टर के बाद जामिया मिलिया दिल्ली से बी.एफ.ए.और आई आई टी मुंबई से एम.डेज किये है । डॉ￰.खान ने बताया कि बच्चों और गार्जियन को कला के क्षेत्र में कैरियर के बारे में जागरूक करना जरूरी है  और ललित कला अकादमी का ग्रीष्म कालीन चित्रकला का यही उद्देश्य भी है । बलिया की प्रतिभाएं लगातार कला के क्षेत्र में प्रतिष्ठित कम्पनियो, संस्थानों में कार्य करते हुए देश में अपना योगदान दे रहे है ।





जामिया मिलिया दिल्ली के फाइन आर्ट के मु.कैफ खान, कला अध्यापिका सुरभि पांडेय, गुलनाज ने छात्रों को प्राकृतिक दृश्य चित्रण में अभ्यास कराया । कार्यशाला प्रातः 8 बजे से 11बजे तक प्रतिदिन चल रहा है । कोई भी छात्र-छात्रा पंजीकरण कराकर प्रशिक्षण ले सकता है ।

शब्दिता सिंह,शयामा पाण्डेय,आंचल,अंजलि कुशवाहा, अनुषा श्रीवास्तव, आशीर्वाद,फलक कुरैशी, आरात्रिका,आकर्षिका,ऋषभ राज,आकांशा गुप्ता,अनंत, उतकर्ष उत्कर्ष शर्मा, काजल,मेनिका सिंह,तेजस कुमार,ऋद्धि,सिदरा इमाम, हर्षिता वर्मा,हर्षित, ईशान रिजवी,वामिका,विनीत,अनुग्रह नारायण  सिंह,सरदार बलदीप सिंह,राघवेंद्र प्रताप, आदि ने प्रशिक्षण लिया ।