Breaking News

मंत्री ने जेएनसीयू में निरीक्षण के दौरान निर्माण की प्रगति बढाने के दिए निर्देश,पुरुष व महिला अस्पताल का किया निरीक्षण





बलिया: उच्च शिक्षा एवं आईटी-इलेक्ट्रॉनिक्स मंत्री योगेन्द्र उपाध्याय बुधवार को चंद्रशेखर यूनिवर्सिटी में हो रहे निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया। उन्होंने प्रोजेक्ट से संबंधित पूरी जानकारी ली और निर्माण में विलंब होने पर एक्ससीएन विजय सिंह और कार्यदायी संस्था से  सवाल किया। 





मंत्री श्री उपाध्याय ने कहा कि निर्माण कार्य के लिए शासन से धन मिलने के बाद प्रगति तेज हो जानी चाहिए। कार्यदाई संस्था के अधिकारी को चेतावनी  दी कि कार्य में तत्काल तेजी लाएं और प्रगति की रिपोर्ट दें। इसके बाद उन्होंने सुरहा ताल का निरीक्षण किया और वहां पर्यटन के क्षेत्र में विकास की तमाम संभावनाओं पर चर्चा की।




  देवकली प्राथमिक विद्यालय में जनता से किया संवाद


माननीय मंत्री श्री उपाध्याय ने देवकली के अंग्रेजी माध्यम के प्राथमिक विद्यालय में जाकर वहां पर गर्भवती महिलाओं की गोद भराई की । साथ ही नवजात शिशुओं का अन्नप्राशन भी किया । इसके उपरांत उन्होंने प्राथमिक विद्यालय में जनता से संवाद स्थापित किया और उन्हें केंद्र और राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के संबंध में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि सरकार की प्राथमिकता है कि सरकार की योजनाओं का लाभ गांव के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचे।






महिला व पुरुष अस्पताल का किया निरीक्षण


मंत्री योगेन्द्र उपाध्याय ने जिला महिला व पुरुष चिकित्सालय का भी निरीक्षण किया। महिला चिकित्सालय की व्यवस्था पर उन्होंने संतोष व्यक्त किया, लेकिन पुरुष चिकित्सालय में और सुधार की संभावना जाहिर की। उन्होंने कहा कि अस्पताल में सफाई और मरीजों को मिलने वाली अन्य सुविधाओं पर सरकार का पूरा फोकस है। स्वास्थ्य महकमे से जुड़े अधिकारी-कर्मचारी उसका अनुपालन सुनिश्चित कराएं। 

इस दौरान उनके साथ जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल, पुलिस अधीक्षक राजकरण नैयर, मुख्य विकास अधिकारी प्रवीण वर्मा तथा भाजपा जिलाध्यक्ष जयप्रकाश साहू आदि थे।