Breaking News

निलम्बित बाबुओं का भी हो गया तबादला,सेवानिवृत होने में बचा 1 माह वाले बाबू के तबादले का क्या है मतलब ?



मधुसूदन सिंह

बलिया ।। बाबुओं के तबादलों में प्रयागराज से खूब खेल किया गया है । खेल का आलम यह है कि बलिया में निलम्बित चल रहे दो बाबुओं का भी स्थानांतरण कर दिया गया है,जबकि जबतक ये बहाल नही होते है ऐसा नही हो सकता है । वही रसड़ा से ऐसे बाबू का स्थानांतरण बेसिक कार्यालय के लिये किया गया है जिनको सेवनिवृत होने में मात्र 1 माह बचा है । आखिर बेसिक कार्यालय जैसे महत्वपूर्ण जगह पर एक माह बाद किसके लिये साजिश करके रिक्तियां पैदा की जा रही है ।





बता दे कि सुशील कुमार श्रीवास्तव वरिष्ठ सहायक कार्यालय जिला विद्यालय निरीक्षक बलिया, बोर्ड परीक्षा के समय से निलंबित है,का  स्थानांतरण किया गया है । इसी प्रकार कलामुद्दीन वरिष्ठ सहायक जीजीआईसी बलिया जो निलंबित है, का स्थानांतरण कार्यालय जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी बलिया में किया गया है । मैनुद्दीन उर्दू अनुवादक बैरिया में कार्यरत  थे, का स्थानांतरण जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय बलिया अंकित कर किया गया है । वही पवन कुमार श्रीवास्तव जिनकी सेवा मात्र 1 माह की ही बची है, बीएसए कार्यालय के लिये स्थानांतरण किया गया है । एक माह बाद जब ये सेवनिवृत होंगे तो इनकी सीट रिक्त हो जाएगी,यह किसी को क्यो नही दिखा ।

बीएसए ऑफिस में मृतक आश्रितों की नियुक्तियों में भी गड़बड़झाला की सूत्रों से खबर मिली है । परिषदीय संवर्ग के बाबू के पद पर शासनादेश के विरुद्ध नियुक्तियां की गई है । अगर इसकी जांच हो गयी तो बहुत बड़ा विस्फोट हो सकता है ।