Breaking News

संजना कुमारी पूरे पूर्वांचल में गोंडा की मुस्कान के बाद दूसरे नम्बर पर,बढ़ाया बलिया का मान



मधुसूदन सिंह

बलिया ।। संजना कुमारी का इंटरमीडिएट परीक्षाफल में पूरे पूर्वांचल में दूसरा स्थान आया है। बता दें कि माध्यमिक शिक्षा परिषद उत्तर प्रदेश की इंटरमीडिएट परीक्षा का परीक्षाफल आज दोपहर बाद  4:00 बजे घोषित हुआ है । जिसमें  एस एस एन एच एस एस गोविंदपुर भरौली बलिया की छात्रा संजना कुमारी ने 500 में से 459 अंक हासिल कर जनपद में प्रथम स्थान प्राप्त किया है ।संजना कुमारी के प्राप्तांक पर नजर डाले तो संजना कुमारी ने लगभग 22 जिलों के छात्र-छात्राओं में सबसे ज्यादा अंक प्राप्त किया है और पूरे पुर्वांचल के वाराणसी,आजमगढ़, गोरखपुर ,फैजाबाद मंडल में गोंडा की मुस्कान के बाद दूसरा स्थान हासिल किया है। 





संजना कुमारी ने जौनपुर के टॉपर निशांत कुमार यादव ,गाजीपुर के टॉपर अखिल कुशवाहा, वाराणसी की टॉपर अक्षरा कसेरा, चंदौली के टॉपर रितेश कुमार जायसवाल, भदोही की टॉपर साक्षी सिंह, मिर्जापुर की टॉपर पूजा विश्वकर्मा ,सोनभद्र की टॉपर खुशी केसरी और मऊ के टॉपर सूर्यवंश सिंह से भी ज्यादा अंक प्राप्त किया है । 

यही नहीं संजना कुमारी ने आजमगढ़  की टॉपर रितु यादव, कुशीनगर की टॉपर शिखा राय, देवरिया की टॉपर ज्योति राजभर, महाराजगंज के टॉपर मोहम्मद मेराज अहमद, गोरखपुर की टॉपर कृष्ण प्रिया मिश्रा, सिद्धार्थनगर की टॉपर शिवांगी मिश्रा, संतकबीरनगर के टॉपर शुभम सिंह बस्ती के टॉपर सुबोध पांडे से भी अधिक अंक प्राप्त किया है । इसके साथ ही संजना कुमारी ने बलरामपुर के टॉपर आनंद प्रताप सिंह ,श्रावस्ती की टॉपर संगीता, बहराइच के टॉपर सूर्यभान सिंह ,अयोध्या के टॉपर स्मृति उपाध्याय और कौशांबी की टॉपर साक्षी दिवाकर से भी अधिक अंक प्राप्त कर जनपद का नाम रौशन किया है । 


पूर्वांचल में गोंडा की टॉपर मुस्कान शुक्ला ही संजना कुमारी से अधिक अंक प्राप्त की है । मुस्कान शुक्ला ने 500 में से 470 अंक प्राप्त किया है । संजना कुमारी की इस उपलब्धि से जहां परिजनों में खुशी व्याप्त हुई है वही विद्यालय परिवार भी खुशियां मना रहा है ।