Breaking News

नूपुर शर्मा को भाजपा ने किया निलम्बित,नवीन जिंदल हुए बाहर

 


नई दिल्ली: बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मा ने हाल ही में पैगंबर मोहम्मद पर विवादित बयान दिया था. इसके बाद शुरू हुए हंगामे के बीच बीजेपी आलाकमान ने नूपुर शर्मा के खिलाफ एक्शन लिया है. लिहाजा नूपुर शर्मा को सस्पेंड कर दिया गया है. इसके साथ ही बीजेपी हाईकमान ने मीडिया प्रभारी नवीन कुमार जिंदल को भी सस्पेंड कर दिया है ।


भारतीय जनता पार्टी ने रविवार को कहा कि पार्टी सभी धर्मों का सम्मान करती है, वह किसी भी धर्म के धार्मिक व्यक्तित्व के अपमान की कड़ी निंदा करती है. भाजपा महासचिव अरुण सिंह ने एक बयान में कहा कि उनकी पार्टी किसी भी संप्रदय या धर्म का अपमान या अपमान करने वाली किसी भी विचारधारा के खिलाफ है ।





उन्होंने कहा कि भाजपा ऐसे लोगों और उनके विचार को बढ़ावा नहीं देती है. हालांकि, उन्होंने किसी घटना या टिप्पणी का कोई सीधा जिक्र नहीं किया. बता दें कि बीते दिनों बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मा ने एक टीवी न्यूज चैनल पर बहस के दौरान पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ विवादस्पद टिप्पणी की थी, जिसके बाद सियासी गलियारों में बीजेपी प्रवक्ता की टिप्पणी का काफी विरोध हुआ.

भाजपा महासचिव ने साफ-साफ शब्दों में कहा कि पार्टी सभी धर्मों का सम्मान करती है. उन्होंने भारत के गौरवशाली इतिहास का जिक्र करते हुए कहा कि देश में हजारों सालों से हर धर्म का सम्मान होता आया है. देश की मिट्टी में हर धर्म फला-फूला है. अरुण सिंह ने जोर देकर कहा कि उनकी पार्टी किसी भी धर्म के किसी भी धार्मिक व्यक्तित्व के खिलाफ की गई अपमानजनक टिप्पणी की कड़ी निंदा करती है. सिंह ने भारत के संविधान का जिक्र करते हुए कहा कि हमारे संविधान में हर नागरिक को उसकी पसंद के किसी भी धर्म का पालन करने की आजादी है ।