Breaking News

आजमगढ़ में मिली हार का कारण,अखिलेश यादव का एसी कमरे से न निकलना : ओमप्रकाश राजभर



लखनऊ ।। रामपुर और आजमगढ़ के लोकसभा उप चुनाव में मिली हार पर सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव अपने ही सहयोगियों के निशाने पर आ गया है । एक तरफ चाचा शिवपाल यादव इशारों में हमलावर है तो वही पार्टी के  महासचिव आजम खान अपनी चिरपरिचित अंदाज में तंज कसते हुए नजर आ रहे है । बता दे कि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के इस्तीफा से आजमगढ़ में और  महासचिव आजम खान के इस्तीफा से रामपुर में लोकसभा का उप चुनाव हुआ है ।

उप चुनाव में हार का कारण,2022 विधानसभा चुनाव की हार से सीख न लेना

 वही अब आजमगढ़ और रामपुर दोनों सीटों पर हार का ठीकरा समाजवादी पार्टी के सहयोगी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर फोड़ा है। ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि वर्ष 2022 के विधानसभा चुनाव की हार से अखिलेश यादव ने कोई सीख नहीं ली। उपचुनाव में वह वातानुकूलित कमरे से बाहर नहीं निकले।

लोकसभा उपचुनाव का परिणाम आने के बाद पत्रकारों से बातचीत में ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि विधानसभा चुनाव की तरह अखिलेश यादव ने उपचुनाव में भी नामांकन के अंतिम दिन प्रत्याशी दिए। प्रत्याशियों के प्रचार के लिए एसी कमरों से बाहर नहीं निकले।





मै अपने लोगो के साथ न लगता तो लाखों से होती हार

ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि अखिलेश यादव को आगे की राजनीति के लिए भाजपा की तरह घर से निकल कर पार्टी संगठन को मजबूत करना होगा। यदि वह निकले होते तो आजमगढ़ में इतने कम मतों से हार नहीं देखनी पड़ती। उन्होंने यह भी कहा कि वह अपनी पार्टी के 324 लोगों के साथ लगातार आजमगढ़ में जमे रहे, यदि उन्होंने 12 दिन समय नहीं दिया होता तो आजमगढ़ में लाखों वोटों से हार का मुंह देखना पड़ता।

अखिलेश की असावधानी से मिली हार

सुभासपा अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि उपचुनाव में अखिलेश यादव को पहले दिन से भाजपा-बसपा गठजोड़ का पता था। रामपुर में बसपा ने प्रत्याशी नहीं दिया। भाजपा के दबाव में आजमगढ़ में पार्टी से निकाले गए नेता को बुलाकर बसपा ने प्रत्याशी बना दिया। यह स्थिति देख अखिलेश यादव को सावधान हो जाना चाहिए था। उन्होंने कहा कि वह जल्द ही अखिलेश यादव से मुलाकात कर उन्हें क्षेत्र में निकलने और पार्टी संगठन को मजबूत करने की सलाह देंगे।