Breaking News

ईओ के बाद अब इन दो विभागों के अधिकारियों पर भी लटकी कार्यवाही की तलवार



मधुसूदन सिंह

बलिया ।। नगर  पालिका परिषद बलिया के अधिशासी अधिकारी दिनेश कुमार विश्वकर्मा के निलंबन के बाद बेसिक शिक्षा अधिकारी और  सीएमओ बलिया के खिलाफ भी कठोर कार्यवाही की तलवार लटक गई है । ईओ दिनेश विश्वकर्मा, बेसिक शिक्षा अधिकारी और सीएमओ बलिया के खिलाफ पिछली 27 मई को ही तत्कालीन जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह ने शासन से शिकायत करते हुए इन तीनो लोगो के खिलाफ तत्काल कार्यवाही करने की मांग की थी । सूत्रों की माने तो तत्कालीन जिलाधिकारी ने टेलीफोन पर यह भी कहा था कि ये तीनो अधिकारी बलिया को दोनों हाथों से लूट रहे है । ऐसे में ईओ के खिलाफ कार्यवाही हो जाने के बाद अब बेसिक व सीएमओ के खिलाफ कार्यवाही भी बहुत जल्द देखने को मिल सकती है ।

बता दे कि ईओ की तरह ही सीएमओ बलिया द्वारा जेम पोर्टल के माध्यम से लगभग 38 करोड़ की खरीददारी की गई है जिसमे वाशिंग मशीन ,डिफ्रिजर, एसी आदि शामिल है । सबसे बड़ी बात यह है कि यह खरीदारी उस फर्म से की गई बताई जा रही है जिसके मालिक फ्राड में तत्कालीन सीएमओ की तहरीर पर जेल जा चुके है । यह सारा खेल मार्च क्लोजिंग में किया गया है । सूत्रों ने यह भी बताया है कि सामानों की खरीदारी मार्केट दर से काफी अधिक पर की गई है ।यही नही लगभग साढ़े तीन सौ कर्मियों की एलपीसी काटना और विभिन्न अस्पतालों में नियुक्ति एक ही दिन करना भी जांच के दायरे में है । इसकी जांच भी स्थानीय स्तर पर चल रही है ।





 बेसिक शिक्षा अधिकारी ने भी जेम पोर्टल पर की है जमकर खरीदारी

केवल ईओ और सीएमओ ही नही बेसिक शिक्षा अधिकारी ने भी जेम पोर्टल मार्च माह में जमकर खरीदारी की है । बताते दे कि प्राथमिक विद्यालयों  ,कस्तूरबा गांधी विद्यालयों के लिये वर्तनो,कुर्सी मेज के साथ अन्य आवश्यक सामानों की खरीदारी मार्च माह में जेम पोर्टल से की गई है । यहाँ भी सारा सामान एक ही फर्म से खरीदा गया बताया जा रहा है । इसी को देखते हुए तत्कालीन जिलाधिकारी ने कहा था कि मैं भी बाजार जाता हूँ , मुझको भी कौन सामान कितने का मिलता है,यह जानकारी है । फिर आप लोगो ने कैसे इतने महंगे दर पर और एक ही फर्म से खरीदारी की है ? इसकी भी जांच जिलाधिकारी के आदेश पर चल रही है ।

नगर पालिका के जलकल अवर अभियंता और पटल सहायक पर भी हो सकती है कार्यवाही

जेम पोर्टल की जिस खरीदारी में वित्तीय अनियमितता के आरोप में अधिशासी अधिकारी दिनेश विश्वकर्मा के खिलाफ कार्यवाही हुई है,उसी आरोप में जलकल अवर अभियंता और पटल सहायक पर भी कार्यवाही की तलवार लटक गई है । अब देखना है कि इन लोगो के खिलाफ कबतक कार्यवाही होती है । इसके साथ ही टैक्सी स्टैंड मामले में एक अमीन और कर निरीक्षक पर भी जल्द ही कार्यवाही हो सकती है ,ऐसा सूत्रों ने बताया है ।