Breaking News

स्वरूपरानी चिकित्सालय में निर्मित माॅडलर आपरेशन थियेटर का डिप्टी सीएम ने फीता काटकर किया शुभारम्भ



उपमुख्यमंत्री स्वरूपरानी चिकित्सालय का किया निरीक्षण

प्रयागराज :  उपमुख्यमंत्री  ब्रजेश पाठक जनपद भ्रमण कार्यक्रम के तहत रविवार को स्वरूपरानी चिकित्सालय पहुंचकर अस्पताल का निरीक्षण किया। उन्होंने चिकित्सालय में बनाये गये माॅडलर आपरेशन थियेटर का फीता काटकर शुभारम्भ किया तथा माॅडलर आपरेशन थियेटर की प्रशंसा भी की। उन्होंने अस्पताल में भ्रमण कर साफ-सफाई, पीने के पानी तथा अन्य व्यवस्थाओं का जायजा लिया। कुछ जगहों पर साफ-सफाई में कमी पाये जाने तथा कुछ स्थानों पर नल की टोटी में ठीक से पानी की सप्लाई न पाये जाने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए उन्होंने प्रधानाचार्य को इसको तत्काल ठीक कराये जाने का निर्देश दिया है।




 श्री पाठक ने वहां पर कुछ मरीजों और उनके तीमारदारों से भी बातचीत की तथा उनके द्वारा बतायी गयी समस्याओं को तत्काल दूर किए जाने के निर्देश दिए। इस अवसर पर सभागार में अस्पताल के चिकित्कसकगणों, पैरामेडिकल स्टाॅफ व अन्य लोगो को सम्बोधित करते हुए कहा कि स्वरूपरानी चिकित्सालय का गौरवशाली इतिहास रहा है। उन्होंने कहा कि ईश्वर ने आप सभी को जो दायित्व सौंपा है, वह बहुत ही पूण्य का कार्य है। अस्पताल में लोग रोते हुए आते है, आप सभी उनके दुख-दर्दों को दूर करके उनकों प्रसन्न करते हुए घर को वापस भेजते है। 





 उपमुख्यमंत्री श्री पाठक ने कहा कि आप सभी लोग मरीजों को भगवान मानकर उनकी सेवा करें। उन्होंने यह भी कहा कि आप सभी लोगो की जो भी समस्यायें है, उनकों सर्वोच्च प्राथमिकता पर निस्तारित किया जायेगा। अस्पताल में आने वाले मरीजों को किसी भी प्रकार की कठिनाई न होने पाये, मरीजों तथा उनके तीमारदारों की सही तरीके से काउसिलिंग करके उनको सही जानकारी दी जानी चाहिए।

 उन्होंने पैरामेडिकल स्टाफ एवं आउटसोर्स के कर्मचारियों की समस्याओं को भी सुना तथा उनकों आश्वस्त करते हुए कहा कि जो भी समस्यायें है, उनका शीघ्र ही समाधान किया जायेगा। इस अवसर पर  सांसद फूलपुर श्रीमती केशरी देवी पटेल, मुख्य विकास अधिकारी  शिपू गिरि, स्वरूपरानी के प्रधानाचार्य डाॅ0 एस0पी0 सिंह सहित अन्य अधिकारीगणों के अलावा चिकित्सकगण, पैरामेडिकल स्टाफ एवं जनप्रतिनिधिगण उपस्थित रहे।